rahul gandhi farmers protest lakhimpur kheri violence

यूपी में चुनाव है, इसलिए तनाव है!

UTTAR PRADESH: लखीमपुर खीरी हिंसा में मृतक परिवार से मिलने कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने 5 सदस्य प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंचे. इस प्रतिनिधिमंडल में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल, संगठन मंत्री के.सी वेणुगोपाल मौजूद थे. सचिन पायलट भी उसका हिस्सा थे, लेकिन उनको मुरादाबाद में रोक दिया गया. चन्नी और बघेल ने 50-50 लाख की मुआवज़ा राशि अपनी सरकारों की तरफ़ से देना की घोषणा करी. दूसरी ओर लखीमपुर हिंसा की आग महाराष्ट्र तक पहुंच गई. महाराष्ट्र सरकार ने एक निंदा प्रस्ताव पास किया और 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया है.

up Kanwar Yatra break

UP में कांवड़ यात्रा पर लगा कोरोना ब्रेक, योगी सरकार ने लिया फैसला

LUCKNOW: यूपी की योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद कांवड़ यात्रा रद्द करने का फैसला लिया है, जिसके लिए कांवड़ संघों से बातचीत भी की गई है. बतौर रिपोर्ट, शीर्ष अदालत ने योगी सरकार के कांवड़ यात्रा के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा था. बता दें, पिछले साल कांवड़ संघ ने सरकार से बात करने के बाद स्वत: ही यात्रा रद्द करने का फैसला लिया था.

Manduadih station new name

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे से पहले बदला गया मंंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का नाम

VARANASI: पीएम मोदी कल वाराणसी के दौरे पर आने वाले हैं. उससे पहले रेलवे के तरफ से मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर ‘बनारस’ रखने का फैसला किया गया है. बुधवार से ही स्टेशन के प्लेटफार्म और मुख्य भवन का पर बनारस के नाम का बोर्ड लग गया है. 15 जुलाई की रात 12 बजे से स्टेशन से जारी टिकट पर बनारस लिखा हुआ मिलेगा. जिसमें स्टेशन कोड BSBS अंकित होगा.

Ganga river water level

बिजनौर में गंगा नदी का रौद्र रूप, जलस्तर बढ़ने से दर्जनों गांव पर मडराया खतरा

BIJNAUR: समय से पहले मानसून आने और लगातार भारी बारिश की वजह से गंगा नदी का जलस्तर धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है. उत्तर प्रदेश के बिजनौर में गंगा नदी अपने रौद्र रूप में दिख रही हैं. गंगा का जलस्तर बढ़ने की वजह से दर्जनों गांव पर संकट मडरा रहा है.  गांव की दूरी मात्र 75 मीटर रह गई है. प्रशासन ने सभी ग्रामीणों को गंगा तट की ओर न जाने की हिदायत दी है.

people drowned in Ganga river

गंगा दशहरा के दिन गंगा नदी में डूबे 4 लोग, दो बच्चों की मिली लाशें

MIRZAPUR: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में गंगा दशहरा के दिन गंगा नदी में चार लोगों डूब गएं. नदी से 2 बालकों के शव मिले हैं. नदी में चार लोग डूबे थे, जिसमे दो बहनें भी शामिल थीं. दो बच्चों की लाशें तो मिल गईं हैं लेकिन अभी तक दोनों बहनों का पता नहीं चला है. गंगा दशहरा के शुभ अवसर पर घाट पर लोगों की भीड़ जमी थी. 4 लोगों के डूबने के बाद घाट पर खड़े लोगों में अफरा तफरी मच गई.

Fire in PNB Lucknow

लखनऊ: पंजाब नेशनल बैंक में लगी आग, चपेट में आई पूरी बिल्डिंग

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाना क्षेत्र के हलवासिया कोर्ट में बने पंजाब नेशनल बैंक में रविवार शाम करीब चार बजे अचानक आग लग गई. आग लगने से लोगों लोगों में अफरा तफरी मच गई. आग बैंक में लगी थी लेकिन बैंक जिस बिल्डिंग में था उस पूरे बिल्डिंग में आग धीरे धीरे फैल गई. लोगों की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने व फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. आग लगने की वजह से किसी भी प्रकार की कोई हताहत नहीं हुई है.  

BSP leader five star hotel

बसपा के बड़े नेता ने मिर्जापुर में मांगा फाइव स्टार होटल में कमरा तो जिलाध्यक्ष ने ‌दिया इस्तीफा

MIRZAPUR: गरीबों और दलितों की पार्टी कही जाने वाली बहुजन समाज पार्टी के बड़े नेता छोटे नेताओं से बड़ी-बड़ी मांगे करते हैं. मिर्जापुर जिले के बसपा जिला अध्यक्ष रामाश्रेय भारती से बसपा के बड़े नेता ने मिर्जापुर में फाइव स्टार होटल में रुकने के लिए एक कमरे की मांग की तो जिला अध्यक्ष रामाश्रेय भारती ने इस्तीफा दे दिया. उनके इस्तीफे के बाद भगवानदास रत्ना को मिर्जापुर का अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

Kite thred neck cut

बाइक से जा रहा था युवक, रास्ते में पतंग के मांझे से कट गई गर्दन

BAHRAICH: उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक युवक स्पीडी के साथ बाइक चलाते हुए जा रहा थाा, अचानक मोहम्मदा ओवर ब्रिज पर उसकी गर्दन पतंग के मांझे की चपेट में आ गई जिसके कारण उसकी आधी गर्दन कट गई और वह बाइक से नीचे गिर गया. हादसा इतना भयानक था कि मौके पर ही युवक की मौत हो गई. आधी गर्दन कटने के बाद जैसे ही वह बाइक से नीचे गिरा तड़प तड़प कर उसकी मौत हो गई.

Lucknow University exam notification

लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी किया परीक्षा का कार्यक्रम, 2 अगस्त से लेकर 12 अगस्त के बीच होंगी परीक्षाएं

LUCKNOW: लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक की परीक्षाओं को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.  विश्वविद्यालय की स्नातक की परीक्षाएं 2 अगस्त से लेकर 12 अगस्त के बीच कराई जाएंगी. कला, वाणिज्य, विज्ञान, शिक्षा एवं ललित कला संकाय की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं अभी तक नहीं कराई गई  हैं. वही विषम सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट कर दिया गया था. कोरोना वायरस की वजह से सत्र 2021-22 भी देर से शुरू होने की गुंजाइश है.

UP ATS arrested rohingiya

चार और रोहिंग्या यूपी ATS की टीम ने किया गिरफ्तार, मानव और सोने की तस्करी में थे लिप्त

LUCKNOW: गुरुवार को यूपी एटीएस की टीम ने अलीगढ़ से दो‌ रोहिंग्या को गिरफ्तार किया था. शुक्रवार को भी यूपी एटीएस की टीम ने चार और रोहिंग्या को गिरफ्तार किया है. बांग्लादेश से ये रोहिंग्या अवैध तरीके से आकर भारत में रहते थे और सोने की तस्करी किया करते थे. अब तक यूपी एटीएस की टीम ने कुल 6 रोहिंग्या को गिरफ्तार कर चुकी है. इस मामले को लेकर यूपी पुलिस चौकन्नी है और लगातार मामले से जुड़ी अन्य जानकारियां हासिल करने में लगी है.

Man six marriage fifth wife

shaadi.com का सहारा लेकर करना चाह रहा था छठवीं शादी, पांचवी पत्नी ने फेर दिया पानी

SAHJHANPUR:  शाहजहांपुर का अनुज चेतन कठेरिया ने पांच शादी पहले ही की थी और छठवीं शादी करने की फिराक में था, लेकिन उसकी पांचवी पत्नी ने उसकी ख्वाहिश पर पानी फेर दिया. वह shaadi.com वेबसाइट पर प्रोफाइल बनाकर कई लड़कियों से बातें करता था. पांचवी पत्नी ने कई बार पुलिस थाने में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने चेतन को कभी गिरफ्तार ही नहीं किया. चेतन अपनी पांचवी पत्नी का खूब उत्पीड़न करता रहा. 3 साल पहले ही उसके पांचवी पत्नी को पता चल गया था कि उसकी चार और पत्नियां हैं.

Akhilesh Yadav removed 2 leader

बगावत करने वाले 2 नेताओं को अखिलेश ने सपा से निकाला

LUCKNOW: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी से बगावत करने वाले 2 नेताओं को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. बागपत के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओंकार यादव तथा पूर्व जिलाध्यक्ष किरण पाल उर्फ बिल्लू प्रधान को अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी से 6 वर्षों के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

Girlfriend reached UP from Assam

लिव-इन में रहने के दौरान गर्भवती हुई प्रेमिका को छोड़कर भाग गया था प्रेमी, बच्चे के साथ आसाम से यूपी पहुंची प्रेमिका

RAMPUR: आसाम की रहने वाली एक युवती को फेसबुक के ज़रिए एक युवक से प्यार हो गया. वह उसके साथ लिव-इन में रहने के लिए चंडीगढ़ आ गई. दोनों कुछ दिन लिवइन में रहे. जब युवती प्रेगनेंट हो गई तो प्रेमी उसे छोड़कर अपने गांव उत्तर प्रदेश के रामपुर भाग आया. प्रेमिका भी अपने शहर वापस चली गई. आसाम में प्रेमिका ने बच्चे को जन्म दिया और फिर अपने 3 महीने के बच्चे के पिता को ढूंढते हुए यूपी के रामपुर पहुंच गई जहां उसे पता चला कि उसका प्रेमी पहले से ही शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं.

Allahabad High Court refused to give protection

पति को छोड़ दूसरे के साथ लिव इन में रह रही महिला को हाईकोर्ट ने संरक्षण का आदेश देने से इनकार

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पति को छोड़ दूसरे मर्द के साथ लिव इन में रह रही महिला के लिए संरक्षण देने वाली याचिका को ख़ारिज करते हुए याचिकाकर्ता पर 5 हज़ार रुपए का हर्जाना लगाया है. कोर्ट ने पत्नी को संरक्षण देने से साफ़ इंकार कर दिया. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि “अनुच्छेद 21 सभी नागरिकों को जीवन जीने की स्वतंत्रता की गारंटी देता है लेकिन यह स्वतंत्रता कानून के दायरे में हो, तभी लागू होगी.”

ATS arrested rohingiya smuguller

सोने के बिस्किट के साथ यूपी एटीएस ने दो रोहिंग्यों को किया गिरफ्तार

ALIGARH: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पिछले 9 सालों से रहकर सोने की तस्करी कर रहे दो रोहिंग्यों मोहम्मद रफीक और मोहम्मद आमीन को यूपी एटीएस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया. यह दोनों अवैध रूप से बांग्लादेश से सोना लाकर भारत में बेचा करते थे. पिछले नौ साल से यह दोनों जाली दस्तावेजों के सहारे उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रहकर मीट की फैक्ट्री में नौकरी करते थे. साथ ही साथ अवैध तरीके से सोने की तस्करी करते थे. इनके पास से सोने के 6 बिस्किट भी बरामद हुए हैं.

Gajiyabad police notice Twitter

गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर को इसलिए भेजा नोटिस

GAJIYABAAD: यूपी के गाजियाबाद के लोनी के एक बुजुर्ग की पिटाई का वीडियो पिछले कई दिनों से ट्विटर पर ट्रेंड तो कर ही रहा है. साथ ही साथ यह खूब सुर्खियां भी बटोर रहा है. बुजुर्ग की पिटाई के बाद उसकी दाढ़ी काटने वाला इस भड़काऊ वीडियो के वायरल होने के मामले में गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर को नोटिस भेजा है और जिम्मेदार अधिकारी को विवेचना में शामिल होने का भी निर्देश दिया है. इसी मामले को लेकर पहले ही यूपी पुलिस ट्विटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है.

Gorakhpur hub garments sector

पूर्वांचल को रेडीमेड गारमेंट सेक्टर का हब बनाएगी यूपी की योगी सरकार

GORAKHPUR: उत्तर प्रदेश सरकार लगातार पूर्वांचल के विकास के लिए नई-नई योजनाओं को लागू कर रही है. यूपी की योगी सरकार पूर्वांचल को रेडीमेड गारमेंट सेक्टर का हब बनाना चाहती है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “गारमेंट सेक्टर के विकास और उद्यमियों की जरूरतों को पूरा करने में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी. पूर्वांचल को रेडीमेड गारमेंट सेक्टर का हब बनाया जाएगा और गोरखपुर इसका केंद्र होगा.”

MP Sakshi Maharaj

सांसद साक्षी महाराज ने राम मंदिर को लेकर दिया बयान, कहा- आरोप लगाने वाले चंदा वापस लें

UNNAV: उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज ने राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई 18 करोड़ रुपए की जमीन विवाद पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जो भी लोग राम मंदिर ट्रस्ट पर आरोप लगा रहे हैं. वह अपने रसीद दिखाकर चंदा वापस ले सकते हैं. उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए यह बयान दिया है.

CM yogi on Koo App

यूपी के CM सीएम योगी आदित्यनाथ KOO ऐप पर हुए एक्टिव, किया पहला पोस्ट

LUCKNOW: नए आईटी नियमों को लेकर ट्विटर और भारत सरकार के बीच घमासान जारी है, जिसको देखते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इंडिया का ट्विटर कहे जाने वाले Koo ऐप पर एक्टिव हो गए हैं. उन्होंने अपने पहले पोस्ट में लिखा है, “गाजीपुर में मां गंगा की लहरों पर तैरते संदूक में रखी नवजात बालिका गंगा की जीवन रक्षा करने वाले नाविक ने मानवता का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है. नाविक को आभार स्वरूप सभी पात्र सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा.”

Mother and her children have not got a single piece of bread to eat

मां और उसके बच्चों को 10 दिनों से खाने के लिए नहीं मिला है रोटी का एक भी टुकड़ा, पूरे परिवार का हो गया है बुरा हाल

ALIGARH: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से ऐसा मामला सामने आया है. जहां एक मां और उसके 5 बच्चों को पिछले 10 दिनों से रोटी का एक भी टुकड़ा खाने को नहीं मिला है. 10 दिनों से पूरा परिवार भूखा है. भूख के चलते पूरे परिवार की तबीयत बिगड़ गई. तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मलखान सिंह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टर्स उनका ख्याल रख रहे हैं. कुछ एनजीओ की‌ तरफ से भी उन्हें मदद पहुंचाई जा रही है.  

UP government new born baby

गंगा नदी में तैरती हुई मिली 21 दिन की बच्ची, पूरा खर्च उठाएगी यूपी सरकार

GAJIPUR: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में गंगा नदी में एक मल्लाह को तैरते हुए बॉक्स में बंद 21 दिनों की बच्ची मिली. जब यह खबर यूपी सरकार तक पहुंची तो सरकार ने बच्ची का पूरा खर्च उठाने का ऐलान कर दिया और कहा कि इस बच्ची को बचाने वाले मल्लाह को इनाम के रूप में यूपी सरकार की तरफ से नए नाव भी दी जाएगी.

CM yogi on Koo App

अब दोबारा नहीं देना होगा टीईटी का एग्जाम, सीएम योगी ने दी प्रस्ताव को हरी झंडी

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी टीईटी के प्रमाण पत्र को आजीवन वैधता प्रदान करने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है. अब अभ्यर्थियों को शिक्षक बनने के लिए टीईटी की परीक्षा एक बार उत्तरीण करने के बाद दोबारा देने की आवश्यकता नहीं होगी. इस संबंध में यूपी सरकार ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. अभी तक जितनी बार शिक्षक की वैकेंसी निकली थी, उतनी बार अभ्यार्थियों को टीईटी की परीक्षा पास करनी पड़ती थी उसके बाद मुख्य परीक्षा देनी होती थी.

Coronavirus new cases UP

बुधवार को यूपी में मिले कोरोना वायरस के 310 नए मामले

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस के 310 नए मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटो में 283000 लोग की टेस्टिंग की गई. उत्तर प्रदेश में अगर वैक्सीनेशन की बात की जाए तो अब तक यूपी में 2.38 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है. 21 जून से उतर प्रदेश में मॉल और रेस्टोरेंट कोविड प्रोटोकॉल के तहत खोले जायेंगे. पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ़्यू अभी लगा हुआ है.

नगर निगम का फरमान- वैक्सीन नहीं लगाओगे तो सैलरी नहीं मिलेगी

MERATH: वैक्सीन लगवाने को लेकर केन्द्र सरकार सहित राज्य सरकारें वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों को प्रोत्साहित कर रही हैं. दूसरी तरफ मेरठ नगर निगम ने वैक्सीन को लेकर सख्त फरमान जारी करते हुए कहा है की जो भी कर्मचारी वैक्सीन नहीं लगवाएगा उसे सैलरी नहीं दी जाएगी. इस आदेश के बाद कर्मचारियों में खलबली मच गई है. कई देशों की सरकारें अपनी जनता को वैक्सीन लगवाने को लेकर तरह तरह के ऑफर दे रही हैं.

Agra girl boy shadi 1 day

सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती, फिर बुलाया शहर और कर ली शादी, 1 दिन बाद कर दिया बर्बाद

AGARA: दिल्ली की एक लड़की ने आगरा के एक युवक से ऑनलाइन दोस्ती की और ऑनलाइन प्यार कर लिया. युवक ने उसे अपने शहर आगरा बुलाया और होटल में उसके साथ रात बिताई और सुबह उसने शादी कर ली. एक घंटा साथ रहने के बाद उसने लड़की को वापस धमका कर दिल्ली भेज दिया. लड़की ने आगरा के सिकंदरा बाद पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट लिखा दी. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Allahabad high court minor husband has no right to live with wife

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि नाबालिग पति को पत्नी के साथ रहने का कोई अधिकार नहीं

PRYAGRAJ: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक फैसले में कहा कि नाबालिग पति को बालिक पत्नी के साथ रहने का कोई अधिकार नहीं है. कोर्ट ने नाबालिग पति को बालिग पत्नी की अभिरक्षा में सौंपने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने दोनों की शादी को शून्य बताया है. साथ ही साथ इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि अगर नाबालिक पति को उसकी बालिक पत्नी को सौंपा गया तो यह पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध माना जायेगा.

Tajmahal will reopen from Wednesday

बुधवार से पर्यटकों खुल रहा है ताजमहल, एक समय में 650 लोग कर सकते हैं ताजमहल का दीदार

AGARA: कोरोना वायरस की दूसरी लहर पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है. धीरे-धीरे सब कुछ सामान्य हो रहा है. इसी को देखते हुए बुधवार से पर्यटकों के लिए ताजमहल खोला जा रहा है. बुधवार से पर्यटक ताजमहल का दीदार कर सकते हैं लेकिन एक बार में 650 पर्यटक ही ताजमहल के अंदर घूम सकतें हैं. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने सोमवार को ताजमहल सहित अन्य स्मारकों को खोलने का आदेश जारी किया था.

Mayawati mlA akhilesh yadav

मायावती का साथ छोड़ सकते हैं उनके विधायक, अखिलेश यादव से कर सकते हैं गठबंधन

LUCKNOW: 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होनेे हैं . विधानसभा चुनाव को लेकर यूपी की राजनीति में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. बहुजन समाजवादी पार्टी के कुछ विधायकों ने मंगलवार सुबह अखिलेश यादव से मुलाकात की. बसपा के विधायकों का अखिलेश यादव से यूं मिलना उनका सपा में शामिल होने का संकेत दे रहा है. अगर ऐसा होता है तो मायावती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

Sapa Akhilesh Yadav shivpal

चाचा के साथ मिलकर 2022 का चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा है कि 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी चाचा शिवपाल की पार्टी के साथ गठबंधन करेगी. हालांकि उन्होंने इस बात को खुलकर नहीं कहा है. उन्होंने कहा है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया चाचा शिवपाल सिंह यादव सहित अन्य सभी समान विचारधारा वाले दलों को साथ लेने में कोई गुरेज नहीं करेंगे.

Corona curfew in uttar Pradesh

कोरोना कर्फ्यू को लेकर यूपी में नया आदेश, 21 जून से रात 9 बजे से शाम 7 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर 21 जून से कोरोना कर्फ्यू के नए नियम लागू होंगे. मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोर टीम नाइन के साथ मीटिंग की और फैसला किया कि प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक प्रभावी रहेगा. साथ ही साथ कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ रेस्टोरेंट व मॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा. इन सबके साथ साप्ताहिक कर्फ्यू भी लागू रहेगा. यह आदेश 21 जून से लागू होगा.

Panchyat teacher shadi tenth girl

पंचायत ने सुनाया शादीशुदा शिक्षक को दसवीं की छात्रा से निकाह करने का फरमान

GORAKHPUR: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. गोरखपुर के पिपराईच इलाके में पंचायत ने एक शादीसुदा शिक्षक को दसवीं की छात्रा से शादी करने का फरमान सुनाया है. बताया जा रहा था कि शिक्षक और छात्रा के बीच अवैध संबंध थे. इसी को देखते हुए पंचायत ने शिक्षक को नाबालिग छात्रा से शादी करने का फरमान सुनाया है. छात्रा के पिता ने तो पंचायत के इस फैसले को कुबूल कर लिया है. जबकि शिक्षक के पिता ने इस पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है.

UP PANCHAYAT CHUNAV Corona duty

यूपी में उपचुनाव के लिए कोरोना संक्रमण के चलते मरे हुए शिक्षकों की लगाई गई ड्यूटी

AMROHA: उत्तर प्रदेश में पूरे पंचायत चुनाव में ड्यूटी देने के दौरान कोरोना संक्रमण के चलते कई शिक्षकों की मौत हो गई थी. उत्तर प्रदेश के अमरोहा ज़िले में उप पंचायत चुनाव के लिए कोरोना संक्रमण से मरे शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी गई है. जब इस बात का खुलासा हुआ तो मृतक शिक्षकों के परिजनों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. जब आधिकारियों को यह गलती समझ में आई तो रिज़र्व में में रखे गए मतदान कार्मिकों को मतदान कराने के लिए भेजा गया.

FIR SI bribe father

बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखवाने थाने पहुंचा पिता तो SI ने मांगा घूंस

GAJIYABAD: गाजियाबाद में बेटे के एक्सीडेंट के बाद एक पिता रिपोर्ट लिखवाने पहुंचा तो थाने के SI ने पिता से कहा जाओ पैसा लेकर आओ तो एफआईआर लिखवा दूंगा. थाने में सुनवाई ना होने पर पीड़ित ने एसएसपी से गुहार लगाई तो जाके रिपोर्ट दर्ज हो सकी. SI द्वारा घूस मांगे जानें को लेकर एसएसपी ने मामले की जांच का आदेश दे दिया है.

Groom bride shadi

शादी से पहले ही दूल्हे ने कुछ किया ऐसा की दुल्हन ने तोड़ दी शादी

PRATAPGARH: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक दूल्हा नशे की हालत में बारात लेकर पहुंचा था तो दुल्हन ने गुस्से में आकर शादी ही तोड़ दी. वहींं, दूसरी तरफ़ बलिया जिले में जब दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा और दुल्हन ने देखा की उसका होने वाला पति गुटका चबा रहा है तो झल्लाई दुल्हन ने दूल्हे से शादी करने से मना कर दिया.

दो बेटियां पैदा होने पर पति ने अपनी पत्नी को छोड़ की दूसरी शादी

BAHRAICH: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक पति ने अपनी पहली पत्नी को छोड़कर चोरी छुपे दूसरी शादी कर ली. जब इसकी भनक पहली पत्नी को लगी तो पत्नी ने जिले के डीएम को पत्र देकर केस दर्ज कराते हुए पति के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग की है. आलोक श्रीवास्तव मेडिकल कालेज में संविदाकमीर् के पद पर तैनात है. 2013 में रुपाली श्रीवास्तव से उसकी शादी हुई थी. 2016 में उसके 2 बेटियां पैदा होने पर उसने ‌पहली‌ पत्नी रुपाली श्रीवास्तव को छोड़ दिया था.

एक ही लड़के से प्यार करती थीं दो लड़कियां, दोनों के बीच हुआ झगड़ा तो एक ने कर लिया सुसाइड

NOIDA: नोएडा के कस्बा सूरजपुर निवासी 18 वर्षीय एक युवती में प्रेम प्रसंग के चलते अपनी आत्महत्या कर ली. दरअसल, वह और उसकी सहेली एक ही लड़की से प्रेम करती थी. बुधवार की देर रात उनके बीच झगड़ा हुआ. झगड़े के बाद एक सहेली ने पंखे से लटककर अपनी आत्महत्या कर ली. थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार का कहना है कि आत्महत्या करने वाली लड़की कोमल और उसके दोस्त के बीच फोन पर प्रेमी को लेकर बहस हुई थी जिसके बाद कोमल ने आत्महत्या कर ली.

महिला आयोग की मेंबर ने दिया विवादित बयान,‌ कहा लड़कियों को नहीं देना चाहिए मोबाइल

ALIGARH: उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने अलीगढ़ में विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ जो अपराध बढ़ते जा रहे हैं उसकी सबसे बड़ी वजह है मोबाइल फोन. उन्होंने कहा कि “अगर लड़कियां अपने पास मोबाइल रखेंगे तो वह लड़कों के साथ भाग जाएंगे अगर आप लड़कियों को मोबाइल देते हैं तो उसकी पूरी मॉनिटरिंग करिए.” मीना कुमारी के इस बयान की चारों तरफ निंदा हो रही.

नशीला पदार्थ खिलाकर 3 युवकों ने बच्ची के साथ किया गैंगरेप

VARANASI: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में तीन युवकों ने एक बच्ची को नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ गैंगरेप किया. गैंग रेप करने के बाद दरिंदों ने बच्ची का अश्लील वीडियो बनाया और फोटो खींची. बच्ची को डराया धमकाया और धमकी दी की किसी को कुछ ना बताना. जब यह बात लड़की के पिता को पता चली तो दरिंदो ने पिता को जान से मारने की धमकी दी. पुलिस ने इस मामले की एफआईआर तो दर्ज कर ली है लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है.

UP government workers Rupees

यूपी सरकार ने श्रमिकों को दी बड़ी राहत, 23 लाख श्रमिकों के खाते में 230 करोड़ रुपए

LUCKNOW: महामारी कोरोना वायरस की वजह से प्रदेश में लगे कोरोना कर्फ़्यू के चलते मजदूर व श्रमिक दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष कर रहे थे. मुसीबत की इस घड़ी में यूपी की योगी सरकार ने श्रमिकों को बड़ी राहत दी है. यूपी सरकार ने 23 लाख संतो के खाते में 230 करोड़ रुपए डाले हैं. उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ़ से प्रत्येक श्रमिक के खाते में एक-एक हज़ार रुपए डाले गए हैं.

IAS officer Transfer UP

यूपी सरकार ने फिर किए IAS अधिकारीयों के तबादले

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के 4 IAS अधिकारीयों के तबादले कर दिए हैं.  मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष यशु रुस्तगी को हटाकर विशेष सचिव एपीसी ब्रांच में तैनात कर दिया गया है. आनंद कुमार को विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा के पद से हटाकर विशेष सचिव संस्कृति व मनोज कुमार द्वितीय को निदेशक कृषि विपणन के पद से हटाकर विशेष सचिव व निदेशक पर्यटन के पद पर तैनात किया गया है. उदयभान त्रिपाठी को विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा के पद से हटाकर विशेष सचिव नगर विकास अधिकारी बनाया गया है.

10th 12th UP Board opinion parents

UP बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के छात्रों को प्रमोट करने के लिए अभिवावक और विद्यार्थियों से मांगी राय

LUCKNOW: कोरोना वायरस के चलते यूपी बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं के छात्रों के बोर्ड एग्जाम को रद्द कर छात्रों को रिमोट करने का फैसला किया है. 10वीं 12वीं के छात्रों को प्रमोट करने के फैसले को लेकर कुछ लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग  खिलाफ हैं जिसे लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने छात्रों, अध्यापकों और  अभिभावकों से छात्रों को प्रमोट करने के लिए उनकी राय मांगी है. बोर्ड ने एक ईमेल आईडी [email protected] जारी की है. आप अपनी राय इसी e-mail आईडी पर भेज सकते हैं.

Congress leader Jatin Prasad join BJP

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद भाजपा में हुए शामिल, सीएम योगी ने किया स्वागत

LUCKNOW: कांग्रेस के प्रमुख नेता जितिन प्रसाद ने कांग्रेस का दामन छोड़ भारतीय जनता पार्टी का हांथ थाम लिया है. यूपी के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने पर उनका स्वागत किया. सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा कि, “श्री जितिन प्रसाद जी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से उत्तर प्रदेश में पार्टी को अवश्य मजबूती मिलेगी.” जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होते ही कांग्रेस में हलचल शुरू हो गई है.

UP college exam cancel

UP: यूपी के राज्य विश्वविद्यालयों की फर्स्ट और सेकंड ईयर की परीक्षा रद्द, फाइनल ईयर की परीक्षा अगस्त में

LUCKNOW: महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर यूपी के विश्वविद्यालयों की फर्स्ट और सेकंड ईयर की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. स्नातक और‌  स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के छात्र – छात्राओं की परीक्षाएं अगस्त में कराई जा सकती हैं. इससे पहले यूपी सरकार ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर छात्रों को प्रमोट करने का फैसला किया था. सत्र 2020-2021 में ज्यादातर परीक्षाओं को रद्द किया गया.

Girl was gangraped by doctors

प्रयागराज में ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने किया लड़की से गैंगरेप

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश की प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान भगवान का दूसरा रूप कहे जाने वाले डॉक्टर ने हैवानियत की हद पार कर दी. ऑपरेशन के दौरान हैवान डॉक्टरों ने लड़की के साथ गैंगरेप किया. बीते 21 मई को लड़की का ऑपरेशन हुआ था जिसके बाद वह आईसीयू में भर्ती थी. मंगलवार को उसकी मौत हो गई. पीड़िता के भाई ने ऐसा रन अस्पताल के 4 डॉक्टरों के खिलाफ अपनी बहन के साथ रेप करने का मुकदमा दर्ज कराया है.

Controversy over handpump

80 के दशक में लगे हैंडपंप को लेकर हुआ विवाद, पुलिस ने कांग्रेस के विधायक और पूर्व मंत्री को लिया हिरासत में

SAHARANPUR: यूपी के सहारनपुर के बेहट थाना क्षेत्र में 40 साल पुराने एक सरकारी हैंड पंप को लेकर विवाद हो गया विवाद इतना बढ़ गया था कि पुलिस ने कांग्रेस विधायक मसूद अख्तर और पूर्व एमएलसी उमर अली खान पूर्व मंत्री शायान मशून समेत कई लोगों को हिरासत में ले लिया. हैंडपंप को लेकर एक तरफ हिंदू थे तो दूसरी तरफ मुस्लिम कुल मिलाकर यह मसला धार्मिक रूप धारण कर चुका था जिसके चलते पुलिस को मामले को शांत कराने के लिए कई लोगों को हिरासत में लेना पड़ा.

Darbhanga Blast pakistan connection

यूपी के एक घर में पुलिस को मिला 60 किलो गौव मांस

BIJNAUR: यूपी की योगी सरकार गौ हत्या और गौ मांस की तस्करी करने वाले के खिलाफ बड़ी सख्त है. बिजनौर के सहसपुर कस्बे में पुलिस ने एक घर में छापा मारा और वहां से 60 किलो गौ मांस व अन्य सामग्री बरामद की. मौके पर पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया जबकि 6 आरोपी मौके से फरार हो गए. सोमवार शाम पुलिस को एक घर में गोवंश काटे जाने की खबर मिली जिसके बाद पुलिस ने वहां छापा मारा.

Corona curfew removed from UP

यूपी के सभी जिलों से हटा कोरोना कर्फ्यू लेकिन कुछ पाबंदियां रहेंगी लागू

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर काफी हद तक काबू पा लिया है. संक्रमण की दूसरी लहर कमजोर होती जा रही है इसी को देखते हुए यूपी सरकार ने पूरे यूपी को कोरोना कर्फ़्यू से मुक्त कर दिया है. अब 9 जून से सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक बाजार खोलें जाएंगे लेकिन कुछ चीजों पर पाबंदियां पहले की तरह लागू रहेंगी. जैसे सिनेमाघर, मॉल और जिम बंद रहेंगी. कोरोना कर्फ़्यू तो खत्म हो गया है लेकिन रात में और वीकेंड कर्फ्यू यूपी में पहले की ही तरह लागू रहेगा.

Thief escapedfrom jail arrested again

जेल से भागा चोर, 24 घण्टे में फिर हो गया गिरफ्तार

BANDA: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल से एक शातिर चोर भागने में सफल रहा लेकिन 24 घंटे के अंदर उसे फिर दबोच लिया गया. बांदा की हाई सिक्योरिटी जेल से रविवार की शाम शातिर चोर फरार हो गया था. चोर के फरार होने के बाद पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई थी लेकिन शातिर चोर कहीं भागा नहीं था बल्कि वह जेल के अंदर झाड़ियों में ही छिपा था. इसी जेल में बाहुबली कहे जाने वाले विधायक मुख्तार अंसारी को रखा गया है इसीलिए इस जेल की सिक्योरिटी हाई है.

Kanpur Mega Leather Footwear and Accessories Cluster

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बनेगा मेगा लेदर फुटवियर एंड एसेसरीज कलस्टर

KANPUR: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 451 करोडू रुपए की लागत से मेगा लेदर फुटवियर एंड एसेसरीज कलस्टर बनाया जाएगा. यह प्लांट करीब ढाई सौ एकड़ में बनाया जाएगा. इसके लिए वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है. कहा जा रहा है कि इस कलस्टर के निर्माण के बाद करीब 5000 करोड़ रुपए के निवेश होने की संभावना है साथ ही साथ 1.5 लाख लोगों को रोजगार भी मिलेगा. अनुमान के मुताबिक जब यह क्लस्टर बनकर तैयार हो जाएगा तो हर साल करीब 13000 करोड़ रुपए इसका टर्नओवर होगा.

CORONAVIRUS new cases UP

UP में सोमवार को मिले कोरोना वायरस के 727 मामले

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर काबू पा लिया गया है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 727 नए मामले सामने आए हैं जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना के चलते 81 लोगों की मौत हुई है. यूपी के 3 जिलों में मेरठ, लखनऊ और गोरखपुर में अभी कोरोना कर्फ़्यू लगा हुआ है क्योंकि यहां सक्रिय मामलों की संख्या 600 से अधिक है. यूपी में सक्रिय मामलों की संख्या 15681 है.

Father in law sold his daughter in law

ससुर ने अपने बहू को 80 हज़ार रुपए में बेचा

BARABANKI: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से मानवता को शर्मशार कर देने वाली ख़बर सामने आई है. एक ससुर ने अपनी बहू का पैसों की लालच के लिए 80 हजाा रुपए में बेच दिया. ससुर ने मानव तस्करी करने वालों से अपनी बहू का सौदा किया था. जब बेटे को यह ख़बर पता चली तो बेटे ने इसकी ख़बर पुलिस को दे दी. पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए महिला को बरामद कर आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया . गिरफ्तार हुए 8 लोगों में से 3 महिलाएं भी शामिल हैं.

Shooter Parvej Ahmad died stf encounter

यूपी एसटीएफ ने 1 लाख के इनामी बदमाश परवेज अहमद को मुठभेड़ में किया ढेर

GORAKHPUR: रविवार को गोरखपुर जिले के चिउटहा पुल के पास एसटीएफ की गोरखपुर इकाई और 1 लाख का इनामी परवेज अहमद के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में परवेज मारा गया. मुठभेड़ के बाद परवेज अहमद को स्वास्थ केन्द्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परवेज पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था. इस मुठभेड़ में परवेज़ अहमद का साथी भी था जो एसटीएफ़ को चकमा देकर भाग गया. एसटीएफ की टीम उसकी तलाश कर रही है.

Groom bride DJ dance

नशेड़ी दूल्हा अपनी दुल्हन के साथ डीजे पर करना चाहता था डांस, फिर दुल्हन ने किया ऐसा

PRATAPGARH: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक दूल्हा शराब पीकर बारात लेकर आया था. वह बारातियों के साथ नशे में धुत था. जयमाल की रस्म होने के बाद दुल्हन अपने घर की ओर जा रही थी तो दूल्हे ने उसका हाथ पकड़ डीजे पर डांस करने को कहा. दुल्हन ने मना किया लेकिन दूल्हा जबरदस्ती करता रहा. तो फिर दुल्हन ने शादी ही करने से इंकार कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई दुल्हन के घर वालों ने दूल्हे के घर वालों को बंधक बना लिया.

Corona curfew removed uttar Pradesh

UP के 3 जिलों को छोड़कर सभी जिलों से हटाया गया कोरोना कर्फ़्यू

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में कोरोन कर्फ़्यू लगाया गया था. अब कोरोना वायरस के संक्रमण पर काफ़ी हद तक काबू पा लिया गया है. इसीलिए प्रदेश के 3 जिलों को छोड़कर बाकी सभी जिलों से कोरोना कर्फ़्यू हटा लिया गया है. मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर में अभी भी कोरोना कर्फ़्यू लगा हुआ है. दरअसल, इन जिलों में कोरोना के 600 से ज्यादा मामले हैं इसीलिए यहां अभी पाबंदियां जारी रहेगी.

महिला कांस्टेबल से जबरन अपनें बच्चों को ट्यूशन पढ़वाता है SHO, मना करने पर करा देता है ट्रांसफर

SEETAPUR: सीतापुर जिले के सकरन थाने के थाना अध्यक्ष पुष्पराज कुशवाहा अपने बच्चों को थाने की महिला कांस्टेबल से ट्यूशन पढ़वाते हैं. महिला कांस्टेबल ट्यूशन पढ़ाने से मना करती हैं तो SHO साहब अपने पद का गलत उपयोग करके महिला कांस्टेबल का ट्रांसफर करवा देते हैं. SHO साहब का परिवार थाने में ही रहता है. जो लेडीज़ कांस्टेबल उनके बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने से मना कर देती है वह उसका ट्रांसफर करवा देते हैं. SHO साहब अब तक 3 लेडीज़ कांस्टेबल का ट्रांसफर करवा चुुुका है.

Gangrape lkheempur three girl

यूपी के लखीमपुर में 3 दलित लड़कियों के साथ हुआ गैंग रेप

LAKHEEMPUR: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर से मानवता को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है. जिले में दो सगी बहन समेत तीन दलित युवतियों के साथ गैंगरेप हुआ है. दोनों सगी बहनों ने शुक्रवार को पुलिस में तहरीर दी. पुलिस ने एक रिश्तेदार के खिलाफ नामजद और चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पीड़िताओं को मेडीकल के लिए भेजा गया है.

UP IAS officer Transfer

उत्तर प्रदेश के कई आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश में शनिवार को 8 आईएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. इनमें प्रयागराज, कौशांबी और बहराइच के जिलाधिकारी भी शामिल हैं. प्रयागराज के जिला अधिकारी रहे भानु चंद्र गोस्वामी को मुख्य कार्यपालन अधिकारी ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के पद पर तैनात किया गया है. उनकी जगह प्रयागराज के नए जिलाधिकारी संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम व विशेष सचिव नगर विकास संजय खत्री होंगे. कौशांबी के जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह को संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम व विशेष सचिव नगर विकास का पदभार दिया गया है.

CM Yogi Adityanth birthday

यूपी के मुख्य्मंत्री को पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके जन्मदिन के अवसर पर शुभकामनाएं और जन्मदिन की बधाई दी है. साथ ही साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व गृहमंत्री अमित शाह सहित कई बड़े नेताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है.

Suspended ADG Manilal Patidar Most wanted

निलंबित एडीजी मणिलाल पाटीदार मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल

MAHOBA: महोबा के पूर्व एसपी फरार आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार पर शुक्रवार को प्रशासन ने 1लाख रुपए का इनाम घोषित कर दिया है. उन्हें मोस्ट वांटेड की सूची में भी शामिल कर दिया गया है. उनके ऊपर क्रशर कारोबारी की हत्या का आरोप है. प्रशासन ने उन्हें निलंबित कर दिया था तभी से वह फरार चल रहे हैं. उनके खिलाफ महोबा जिले में क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी को आत्महत्या के लिए उकसाने और भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है.

Viral video covid Vaccine old woman

वैक्सीन का नाम लेते ही टंकी के पीछे जा छुपी बुजुर्ग महिला, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

ITAWAN: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें महामारी कोरोना वायरस वैक्सीन का नाम सुनते ही एक बुजुर्ग महिला टंकी के पीछे जाकर छुप जाती है. दरअसल, यूपी के इटावा जिले के चंदनपुर गांव में गुरुवार को वैक्सीन लगाने पहुंची को देखकर बुजुर्ग महिला पानी की टंकी के पीछे जा छुपी. विधायक के मनाने के बाद वह वहां से बाहर तो निकल आए लेकिन उसने वैक्सीन नहीं लगवाई. उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन जो दूसरों के साथ किया जा रहा है.

Allahabad University final year students

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: 15 जून से पहले दे दी जायेगी अंतिम वर्ष के छात्रों कोमार्कशीट

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय स्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों को 15 जून से पहले प्रमोट कर उन्हे मार्कशीट दे देगा. कोरोना को देखते हुए इलाहाबाद विश्विद्यालय ने बीए, बीएससी, बीकॉम अंतिम वर्ष के छात्रों को प्रमोट करने का फैसला किया था. दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दरोगा की भर्ती निकाली गई है. दरोगा भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 15 जून है. दरोगा का फॉर्म भरने लिए ग्रेजुशन कंप्लीट होना चाहिए. इसलिए विश्विद्यालय ने जल्द ही अंतिम वर्ष के छात्रों को मार्कशीट देने के लिए कवायद तेज कर दी है.

UP board intermediate exam cancel

UP बोर्ड की 12वीं की परीक्षा भी हुई रद्द, छात्रों को किया जायेगा प्रमोट

LUCKNOW: कोरोना के खौफ को देखते हुए सीबीएसई बोर्ड और कई राज्य के बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया. उत्तर प्रदेश मध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने भी इंटरमीडिएट की परीक्षा को भी रद्द करने का फ़ैसला किया है. यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से बातचीत के बाद 10वीं बाद 12वीं की बोर्ड परीक्षा को भी निरस्त करने की घोषणा की है. इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 26 लाख 10 हजार 316 परीक्षार्थी पंजीकृत थे. अब सभी विद्यार्थी बिन परीक्षा के पास होगें.

मिर्जापुर में ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने लड़की से किया रेप

MIRZAPUR: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में एक ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों द्वारा लड़की से रेप करने की ख़बर सामने आ रही है. यह घटना मिर्जापुर के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल की है जहां अस्पताल में भर्ती एक युवती का ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा रेप किया गया. इस घटना की जानकारी लड़की के भाई ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी और सब से मदद मांगी है. इस मामले की जांच के लिए सीएमओ और मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने डॉक्टरों की एक टीम गठित कर दी है.

Girlfriend reached her boyfriend home with band Baja baraat

बैंड बाजा बारात के साथ गर्लफ्रेंड अपनें बॉयफ्रेंड के घर पहुंची

GORAKHPUR: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के के सरदानगर के रामपुर गांव में एक एक लड़की बैंड बाजा के साथ बारात लेकर अपनें बॉयफ्रेंड के साथ घर पहुंच गई. दरअसल, जब लड़की को पता चला की उसके बॉयफ्रेंड की दो दिन बाद शादी किसी और से होने वाली है तो लड़की बारात लेकर बॉयफ्रेंड के घर पहुंच गई. लड़की का कहना है कि क़रीब 1 साल से उनका अफेयर चल रहा था लेकिन आर्मी में नौकरी पाने के बाद उसके बॉयफ्रेंड का मन बदल गया और उसने मुझसे शादी करने से मना कर दिया.

Girl raped hospital Injection

अस्पताल में भर्ती युवती को नशीला इंजेक्शन देकर किया गया दुष्कर्म

MERATH: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के निजी अस्पताल में भर्ती युवती को नशीला इंजेक्शन देकर अस्पताल के कर्मचारी ने दुष्कर्म किया. युवती डिस्चार्ज होकर जब घर पहुंची तो उसने अपनें मम्मी से आपबीती बताई. जिसके बाद पुलिस में शिकायत की गई. युवती ने बताया कि वह कर्मचारी अगले तीन दिन तक बदनाम करने की धमकी देकर डराता रहा और उसे पुलिस में शिकायत न करने की भी धमकी दी. आरोपी फरार चल रहा है. पुलिस आरोपी की को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही.

Allahabad University Free Education

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का बड़ा फैसला: कोरोना वायरस से अपने माता पिता को खो चुके बच्चों को मुफ्त शिक्षा देगा विश्वविद्यालय

PRAYAGRAJ:  इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय ने फैसला किया है कि महामारी कोरोना वायरस की इस दौर में जिन बच्चों ने अपने माता पिता को खोया है, उनको विश्वविद्यालय मुफ्त शिक्षा देगा. विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने जिला प्रशासन को पत्र लिखा है जिसमे उन्होंने लिखा है कि महामारी कोरोना की वजह से जिन भी बच्चों ने अपनें माता पिता को खो दिया है उनकी उच्च शिक्षा की जिम्मेदारी इलाहाबाद विश्विद्यालय लेता है , उन्हे मुफ़्त शिक्षा दी जाएगी.

Coronavirus new case UP

बुधवार को उत्तर प्रदेश में मिले कोरोना के 1514 नए मामले

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की रफ्तार थमती नजर आ रही है. कोरोना के संक्रमण में गिरावट देखी जा रही है. बुधवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 1514 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 115 लोगों की मौत हुई है. उत्तर प्रदेश पमें रिकवरी दर 97.1 प्रतिशत तक पहुंच गई. यूपी में इस समय कोरोना के 28 हजार 694 एक्टिव केस हैं. यूपी कोरोना वायरस की 5 करोड़ जांच करने वाला पहला राज्य बन गया है.

प्रेमिका के घर जानें के लिए लड़का बना लड़की

BHADOHI: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के सोनखरी गांव में अपने प्रेमिका से मिलने के लिए एक युवक को साड़ी पहनकर औरत बनना पड़ा यहां तक कि उसने बकायदा मेकअप भी करवा रखा था. साड़ी पहनकर वह अपनें प्रेमिका ने तो गया लेकिन प्रेमिका के घर वालों ने उसे पहचान लिया और फिर जमकर उसकी पिटाई कर दी. वह घर के अंदर गया और जब घर की महिलाओं ने उससे घूंघट उठाने के लिए कहा तो उसने घूंघट नहीं उठाया जिसके बाद सबको शक हो गया और युवक को सबने मिलकर पीट दिया.

Husband mixed acid in milk wife died

पत्नी को आ रही थी खांसी, पति ने दूध में मिलाकर दे दिया तेज़ाब

CHITRAKOOT: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के बिहार गांव‌ में पति ने अपनी पत्नी को ‌ खांसी की दवा बता कर उसे तेजाब पिला दिया जिससे पत्नी की मौत हो गई. मौत से पहले पत्नी ने अपने पति और ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को खांसी आ रही थी तो उसके पति और उसके घर वालों ने दूध में दवा की जगह तेजाब मिलाकर पिला दिया जिससे रोशनी की तबियत और ख़राब हो गई तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो

पति ने पार की हैवानियत की हद, पत्नी के प्राइवेट पार्ट में ठोक दी कील

RAMPUR: उत्तर प्रदेश के रामपुर से मानवता को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है. रामपुर में एक पति ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी. पति ने अपनी पत्नी के प्राइवेट पार्ट में कील ठोक दी. यह मामला तब सामने आया जब पत्नी ने अपने पति के खिलाफ महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई. पत्नी का कहना है, उसका पति शराब पीकर घर आया था और झगड़ा करने लगा. जब झगड़ा हद से ज्यादा गुजर गया तब उसका पति हैवान बन गया और उसने प्राइवेट पार्ट में कील ठोक दी.

Vaccination started in whole UP

यूपी के सभी जिलों में शुरू हो गया 18 से 44 वर्ष के उम्र वालों का टीकाकरण

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में अब 18 से 44 वर्ष के उम्र वालों का भी टीकाकरण शुरू हो चुका है. अभी तक यूपी के 1,9 जिलों में ही 18 से 44 उम्र वालों का टीकाकरण हो रहा था. 1 जून से प्रदेश के सभी जिलों में विस्तृत रूप से टीकाकरण शुरू हो चुका है यूपी के स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के अस्पतालों में दो से तीन अतिरिक्त बूथ बनाने के भी निर्देश दिया है. अब कोई भी जिसकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है, वह उत्तर प्रदेश में टीकाकरण करवा सकता है.

Aligarh people died poisonous liquor

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की हुई मौत

ALIGARH: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के करसुआ गांव में जहरीली शराब पीने से  से बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो गई है. दरअसल, अक्टूबर 2020 में जिस शराब के ठेके को बंद करने की शिकायत की गई थी उसी ठेके से शराब खरीद कर पीने के बाद लोगों की मौत हो रही है. कहा जा रहा है कि गांव के प्रधान ने आबकारी विभाग से इस ठेके की शिकायत की थी लेकिन उसके बाद भी ठेके क्लीन चिट दे दी गई थी.

Woman running away with her lover

प्रेमी के साथ भाग कर शादी करने के बाद एक युवती ने वीडियो जारी कर कहा, ‘मामा विधायक हैं हमारे, हमको जान का खतरा है’

KAUSHAMBI: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से बीजेपी विधायक लालबहादुर चौधरी के ऊपर उनकी भांजी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि “हमारे मामा विधायक है हमको जान का खतरा है. ऐसा इसलिए है, क्योंकि हमने अपने प्रेमी के साथ भाग कर शादी कर ली है.” बीते 24 मई को बीजेपी विधायक लालबहादुर चौधरी की भांजी ने भागकर अपने प्रेमी से शादी कर ली थी. युवती का कहना है कि लड़के के घर वालों पर दबाव बनाया गया जिसके चलते उन्हें घर आना पड़ा पुलिस ने उन्हें घंटों तक थाने पर बैठा रखा था.

यूपी के पंचायत चुनाव में जिन कर्मचारियों की हुई है मौत, उनके परिवार को योगी सरकार देगी 30 लाख रुपए

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में जिन भी कर्मचारियों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हुई है, उनके परिजनों को योगी सरकार ने 30 लाख रुपए देने का ऐलान किया है. दरअसल, सूबे की योगी सरकार ने सोमवार को चुनाव आयोग के गाइडलाइन में बदलाव किया और ड्यूटी का समय 3 दिन की जगह 30 दिन कर दिया है. यानी यूपी सरकार उन शिक्षकों और सरकारी कर्मचारियों के आश्रितों को 30 लाख रुपये देगी जिनकी चुनावी ड्यूटी के 30 दिनों बाद तक मौत हुई है.

Son accuses his mother of father

बेटे ने लगाया आरोप उसकी मां को पापा, भैया भाभी ने मिलकर मार डाला

BARELI: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक बेटे ने अपनी मां की मौत को लेकर अपने पिता और उनके बड़े भाई और उनकी पत्नी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उसकी मां को मिलकर मार डाला हैै. बेटे का कहना है कि उन्होंने पहले उसकी मां का गला दबाया और फिर पेट्रोल डालकर आग लगा दी, जिससे उसकी मां की मौत हो गई. इस मामले को लेकर डीएम ने शव को निकालकर पोस्टमार्टम कराने के आदेश दे दिए हैं जल्द ही इस मामले में नया मोड़ देखने को मिल सकता है.

Family refused to take dead Body

परिवार वालों ने संक्रमित शव को लेने से किया मना, अस्पताल ने कहा मृतक नहीं था संक्रमित

SHAJHANPUR: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले से ऐसा मामला सामने आया है जहां पहले एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित बताया गया और फिर जब उसकी मौत हो गई तो अस्पताल वालों का कहना है कि व्यक्ति कोरोना से संक्रमित नहीं था. दरअसल, मौत के बाद जब व्यक्ति के शव को एंबुलेंस घर पर लेकर पहुंची तो घर वालों ने शव को लेने से इनकार करते हुए शव को शमशान घाट ले जाने को कहा एंबुलेंस के ड्राइवर शव को सीधा वापस अस्पताल ले गया तो डॉक्टर ने कहा कि व्यक्ति संक्रमित नहीं था.

Yogi government transfer IAS and PCS

यूपी की योगी सरकार ने 2 IAS और 7 PCS अधिकारियों का किया तबादला

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को 2 आईएएस और 7 पीसीएस अधिकारियों का तबादला किया है. उन्नाव की मुख्य विकास अधिकारी IAS सरनीता कौर ब्रोका को UPSRTC का AMD बनाया गया है. बाराबंकी के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट दिव्यांशु पटेल को उन्नाव का सीडीओ बनाकर भेजा गया है. पीसीएस रितु सुहास का तबादला कर उनको एडीएम (एफआर) गाजियाबाद की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है. पीसीएस संतोष वैश्य को आजमगढ़ का अपर आयुक्त बनाया गया है.

अनाथ बच्चों को ₹4000 हर महीने देगी योगी सरकार

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है. यूपी सरकार ने फैसला लिया है कि कोरोना वायरस से अनाथ हुए बच्चों को हर महीने वयस्क होने तक ₹4000 की वित्तीय सहायता उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से उपलब्ध कराई जाएगी. अनाथ बच्चों को यह राशि उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत दी जाएगी. 10 वर्ष से कम आयु के ऐसे बच्चे जिनका इस दुनिया में कोई नहीं है जिन की देखभाल के लिए कोई नहीं है, उनके आवास की व्यवस्था बाल गृह में की जाएगी और इसका पूरा खर्च उत्तर प्रदेश सरकार उठाएगी.

Bride looted her husband

शादी को नहीं हो बीते थे 1 महीने की दुल्हन ने अपने बॉयफ्रेंड को बुलाकर कर दिया कांड

GORAKHPUR: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक नई नवेली दुल्हन ने 1 महीने के अंदर ही अपने पतिदेव को धोखा देकर कुछ कैश‌ सहित 15 लाख रुपए लेकर घर से फरार हो गई. दुल्हन के फरार होने की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. यह मामला गोरखपुर के राजघाट थाना क्षेत्र के तुर्कमानपुर पटवारी टोला का है. 27 अप्रैल को मनीष कुशवाहा की शादी हुई थी लेकिन शादी के 1 महीने के ही अंदर उनकी पत्नी ने अपने बॉयफ्रेंड और कुछ दोस्तों को बुलाकर उन्हें चुना लगाकर चली गई.

Rape video Blackmail

विदेश में रहने वाले पति की पत्नी का किया दुष्कर्म और करने लगा ब्लैकमेल

KUSHINAGAR: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक महिला स्वास्थ्य कर्मी के साथ एक व्यक्ति ने दुष्कर्म किया और उसका वीडियो बना लिया और ब्लैकमेल करने लगा. व्यक्ति महिला के गांव का ही है. महिला गोरखपुर के एक सरकारी अस्पताल में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की नौकरी करती है. महिला का पति विदेश में रहता है. यह घटना करीब 9 महीने पुरानी है. जब महिला का पति विदेश से वापस आया तो महिला ने आपबीती अपने पति से बताई इसके बाद पति ने पुलिस में तहरीर दी.

UP Board 10th exam cancel

यूपी बोर्ड ने रद्द की दसवीं की परीक्षा, 12वीं की परीक्षा जुलाई के दूसरे सप्ताह में

LUCKNOW: कोरोना वायरस के खौफ को देखते हुए सीबीएसई बोर्ड की ही तरह अब  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर छात्रों को प्रमोट करने का निर्णय लिया है. दसवीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया है. वही, इंटरमीडिएट की परीक्षा जुलाई के दूसरे सप्ताह में शुरू होंगी. उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है, 12वीं की परीक्षा 15 दिनों के अंदर संपन्न कराई जायेंगी.

गाजीपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, इस खतरनाक धातु का धंधा करने वाले ग्रुप को पकड़ा

GAJIPUR: उत्तर प्रदेश की गाजीपुर पुलिस ने एक ऐसे जालसाज गिरोह का खुलासा किया है जो गैर कानूनी तरीके से कैलीफोर्नियम बेच कर करोड़ों रुपए की कमाई करते हैं. गाजीपुर पुलिस ने कैलीफोर्नियम धातु का धंधा करने वाले गिरोह को‌ रंगे‌ हाथों पकड़ा है. पुलिस ने 8 आरोपियों को 8 आरोपियों को 340 ग्राम कैलिफोर्नियम धातु के साथ गिरफ्तार किया है. 340 ग्राम कैलिफ़ोर्नियम धातु की कीमत इस समय अंतरराष्ट्रीय मार्केट में करीब 19 करोड़ रुपए की है.

पिता को नींद की गोली देकर पैसे और गहने लेकर प्रेमी के साथ भागी बेटी

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक युवती ने अपने पिता को खाने में नींद की गोली मिलाकर दे दीया और जब पिता सो गया तो युवती रुपए और कीमती जेवर लेकर घर से अपनी प्रेमी के साथ फरार हो गई. मामला गोसाइगंज थाना क्षेत्र रसूलपुर गांव का है. सुबह होते ही पिता ने थाने पर तहरीर दी तो पुलिस ने आरोपी प्रेमी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. घरवालों के मुताबिक उनकी बेटी और प्रेमी घर से 12 लाख रुपए नकद और 4 लाख रुपए के जेवर लेकर भागे हैं.

Patient firing on doctor

डॉक्टर ने मरीज से कहा मास्क पहनने के लिए कहा तो मरीज ने डॉक्टर पर कर दी फायरिंग

GAUTAMBUDDH NAGAR: एक डॉक्टर ने मरीज को मास्क पहनने के लिए कह दिया तो गुस्साए मरीज ने डॉक्टर पर फायरिंग कर दी है और वहां से भाग गया. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और मरीज के दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है. डॉ राजा राम के क्लीनिक पर परमीत नाम का युवक बुखार की शिकायत लेकर आया, वह मास्क नहीं पहने हुए था डॉक्टर ने उसे मास्क पहन कर आने के लिए कहा.  गुस्साया युवक कुछ देर बाद अपने दोस्त के साथ क्लीनिक पर पहुंचा और डॉक्टर राजा राम पर फायिरंग कर दी.

Walking people vaccination

उत्तर प्रदेश में सड़क पर घूम रहे लोगों को पकड़कर लगवाया गया टीका

KISAGANJ: उत्तर प्रदेश में कोरोना‌ कर्फ्यू लगा हुआ है. इसके बाद लोग घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश के कासगंज में कुछ लोग बेवजह सड़क पर घूमने निकले थे और तहसीलदार राजीव निगम और नायब तहसीलदार जा रहे थे. घूम रहे लोगों को तहसीलदार ने पकड़कर वैक्सीन लगवा दी. जब यह मामला एसडीएम के संज्ञान में आया तो एसडीएम ने तहसीलदार से जवाब तलब किया.

Expire medicine distributed Coronavirus Patients

यूपी में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही आई सामने, कोरोना के मरीज को दी गई एक्सपायर दवा

ETA: उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई है. उत्तर प्रदेश के एटा जिले में कोविड-19 से संक्रमित मरीज मरीजों को सरकार द्वारा बाटी जाने वाली दुआओं में एक दवा ऐसी बांटी गई जो कि एक्सपायर हो चुकी थी. जब एक मरीज ने इसकी शिकायत की तो इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश त्रिपाठी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया.  

Wife refuse for sex husband killed his wife

पत्नी ने शारीरिक संबंध बनाने के लिए किया मना तो पति ने गोली से उड़ाया, बच्चों को नहर में फेंका

MUJJAFARNAGAR: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक पत्नी ने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाने से इंकार कर दिया था तो सनकी पति ने पत्नी को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. इतना ही नहीं सनकी पति ने अपने 3 बच्चों को भी नहर में फेंक दिया. यह मामला पुरकाज़ी थाना क्षेत्र के बसेड़ी गांव का है. पुलिस ने सनकी पति को गिरफ्तार कर लिया है. सनकी पति ने मीडिया के सामने कबूल किया है कि उसने अपने पत्नी को खुद ही मारा है.

mother report negative newborn child report positive

मां की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, नवजन्मित बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव

VARANASI: उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में डिलीवरी के लिए आई महिला की रिपोर्ट कोरोना आअई लेकिन जब डिलीवरी के बाद बच्ची का जन्म हुआ तो बच्ची की कोरोना ‌की जांच की गई तो उसकी रिपोर्ट कोरोना रिपोर्ट निकली. चारों तरफ इसी खबर की चर्चा हो रही है कि आखिर जब मां की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है तो नवजन्मित बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव कैसे आ सकती है.

Husband gave posion to wife and son

पति ने पत्नी और अपने दो बच्चों को जहर खिलाकर मार डाला

BAHRAICH: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक पति ने अपनी पत्नी और दो बच्चों को जहर खिलाकर मार डाला. उसकी पत्नी अपने मायके चली गई थी और वह वहां से नहीं आना चाहती थी. पति उसे लेने मायके गया था. उसके ससुराल वाले किसी की मौत के चलते घर से बाहर गए थे. घर में उसकी पत्नी और दो बच्चे थे पति के साथ जाने से पत्नी ने मना कर दिया तो गुस्साए पति ने रात को पत्नी नन्ही देवी, 2 साल के बेटे कुलदीप और 1 साल के बेटा संदीप को जहर देकर मार डाला. ‌

Bride refused from marriage

जयमाल से पहले दूल्हे के दोस्तों ने खोल दी पोल तो दुल्हन ने शादी से करने से किया इन्कार

KANPUR: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक शादीशुदा युवक दूसरी शादी कर रहा था. वह बारात लेकर दुल्हन के घर भी पहुंच चुका था. शादी में उसके दोस्त भी आए थे. जयमाल से ठीक पहले उसके दोस्तों ने दूल्हे की पोल खोलते हुए बताया कि उसकी पहले से ही शादी हो चुकी है और दो बच्चे हैं. यह बात पता चलने पर दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया. दूल्हे की पहली पत्नी ने भी वहां आकर जमकर हंगामा मचाया.

Police hitting nails in hand and leg

युवक ने नहीं पहना था मास्क तो पुलिस ने हाथ और पैर पर ठोक दी कील

BARELI: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में पुलिस वालों ने एक युवक के हाथ और पैर में कील ठोक दी. युवक की गलती इतनी थी कि युवक ने मास्क नहीं पहना हुआ था. रंजीत नाम के इस युवक की मां शीला ने आरोप लगाया है कि बीते 24 मई की रात उसका बेटा सड़क किनारे बैठा था और इस दौरान वागदारी थाना के 3 सिपाही पहुंचे और उसके बेटे को मास्क नहीं लगाने के आरोप में पकड़कर पुलिस चौकी ले गई, जहां पुलिसवालों ने रंजित के हांथ और पैर में खील ठोक के भेज दिया.  

यूपी के शिक्षा मंत्री के भाई ने एसिस्टेंस प्रोफ़ेसर के पद से दीया इस्तीफा, EWS कोटे से हुई थी नियुक्ती

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी के भाई ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद से इस्तीफा दे दिया है. दरअसल, कुछ दिन पहले सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में ईडब्ल्यूएस कोटे के तहत उनकी नियुक्ति की गई थी. लेकिन मामला मीडिया में आने के बाद शिक्षा मंत्री को निशाना बनाया गया और बीजेपी सरकार की आलोचना की गई, जिसके बाद अब डॉक्टर अरुण ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.  

corona Third wave bihar

पानी में मिला कोरोना का संक्रामण, ICMR और WHO की रिसर्च में खुलासा

LUCKNOW: नदियों में शवों के बहाए जाने के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर कहा गया था कि इसका संक्रमण पानी में भी जीवित रहता है. वहींं, अब इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च और वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के अध्ययन में पानी में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से तीन जगह से सैंपल लिए गए थे जिसमें से 1 सैंपल पॉजिटिव पाया गया है. अब पानी में फैला कोरोना संक्रमण मनुष्य पर कितना कितना खतरनाक है, इसका अध्ययन अभी जारी है.

Co-vaccine fake vaccination syring

सिरिंज में भरी को-वैक्सीन कूड़ेदान में मिली, फर्जी वैक्सीनेशन का मामला आया सामने

ALIGARH: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में को वैक्सीन की दवा भरी 29 सिरिंज कूड़ेदान में फेंकी मिली हैं. यह मामला अलीगढ़ के जमालपुर पीएचसी का है, जहां फर्जी राशन का मामला सामने आया है. लाभार्थियों के शरीर में वैक्सीन इंजेक्ट करने की बजाय सिरिंज में दवाई भरकर उसे कूड़ेदान में फेंका गया है. इस मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है. सीएमओ ने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी और एसीएमओ डॉ. दुर्गेश कुमार व डॉ. एमके माथुर को जांच सौंपी है.  

Doctor and his family hostage, miscreants looted 11 lakhs

डॉक्टर और उसके परिवार को बंधक बनाकर 11 लाख लूटे

AGARA: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र में सोमवार को 4 नकाबपोश बदमाशों ने डॉक्टर रजनी कांत शर्मा के घर पर घुसकर पहले पूरे परिवार को बंधक बनाया और फिर उनके घर से 11 लाख रुपए की लूट की. बदमाशों ने सभी घरवालों के हाथ और मुंह टेप से बांध दिए थे. पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है अभी तक पुलिस के हाथ कोई सबूत नहीं लगा है.

Husband and wife dispute

पत्नी को लेने ससुराल पहुंचा युवक, घर के बाहर धरने पर क्यों बैठ गया

LUCKNOW: एक युवक अपनी पत्नी को लेने अपने ससुराल जाता है. ससुराल वाले घर का दरवाजा नहीं खोलते तो वह घर के बाहर ही धरने पर बैठ जाता है. अपनी पत्नी को लेने गया युवक कह रहा था कि आखिर वह जानना चाहता है कि उसकी पत्नी उसे छोड़कर ससुराल में क्यों रहती है, उसके साथ उसके घर क्यों नहीं जाना चाहती. युवक राजस्थान का है और उसकी शादी उत्तर प्रदेश की लड़की से हुई है. ब्यूटी पार्लर जाने के बहाने शादी की सालगिरह पर उसकी पत्नी उसे छोड़कर अपने घर वापस चली आई थी.  

Social Media clerk suspended

कानून व्यवस्था को लेकर सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति से सवाल करने वाला क्लर्क हुआ निलंबित

GAJIYABAD: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के एक क्लर्क को सोशल मीडिया पर सरकार से सवाल करना भारी पड़ गया. दरअसल, उत्तर प्रदेश और बिहार में खराब कानून व्यवस्था को लेकर राज्यों के राज्यपालों से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा रिपोर्ट ना मांगने को लेकर सरकारी क्लर्क विजेन्द्र सिंह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से कुछ सवाल क्या पूछ लिए, जिसका हर्जाना उसे निलंबन के रूप में भरना पड़ा. राजस्व विभाग के इस क्लर्क को नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है.

Yellow fungus found in Gajiyabad

ब्लैक और व्हाइट के बाद अब येलो फंगस ने दी दस्तक

GAJIYABAD: कोरोना वायरस जैसी भयावह महामारी से अभी कोई उबर नहीं पाया है कि अब ब्लैक और व्हाइट फंगस जैसी नई बिमारी कोरोना वायरस से ठीक हो चुके मरीजों को अपनी गिरफ्त में ले रही है. अभी तक ब्लैक और व्हाइट फंगस था लेकिन अब येलो फंगस ने भी दस्तक दे दी है. येलो फंगस का पहला मामला गाजियाबाद में पाया गया है. 45 वर्षीय मरीज जो कोरोना से संक्रमित था अब वह येलो फंगस की गिरफ्त में आ गया है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित महिला की मौत के बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने चुराई कान की बालियां

GAUTAMBUDDH NAGAR: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो जाने के बाद, वहां के कर्मचारियों ने महिला के कान की बालियों को चुरा लिया. पत्नी की मौत हो जाने के बाद‌ जब पति शव लेने आया तो उसने पाया कि उसके पत्नी के कान से बालियां चोरी कर ली गई हैं. इसकी जाकारी उसने अस्पताल प्रशासन को दी तो पहले अस्पताल प्रशासन ने आनाकानी की लेकिन बाद में अस्पताल प्रशासन ने कान की बालियां वापस करने को लेकर कार्रवाई शुरु कर दी है.

Five people murdered in AYODHYA

अयोध्या में एक परिवार के पांच लोगों की गला रेतकर की गई हत्या

AYODHYA: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में एक ही परिवार के 5 लोगों को गला रेत कर मौत के घाट उतार दिया गया .  युवक ने अपने ही सगे मामा-मामी और उनके तीन बच्चों को गला रेतकर मार डाला. इस हादसे के बाद से ही पूरे अयोध्या में हाई अलर्ट है. आरोपी फरार चल रहा है. पुलिस की 5 टीमें आरोपी को ढूंढने के लिए लगी हुई हैं. यह पूरी घटना अयोध्या के निसारु गांव की है, जहां आरोपी अपने मामा के साथ रहता था. पिछले कुछ दिनों से उनके बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था.  

rahul gandhi farmers protest lakhimpur kheri violence

यूपी में चुनाव है, इसलिए तनाव है!

UTTAR PRADESH: लखीमपुर खीरी हिंसा में मृतक परिवार से मिलने कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने 5 सदस्य प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंचे. इस प्रतिनिधिमंडल में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल, संगठन मंत्री के.सी वेणुगोपाल मौजूद थे. सचिन पायलट भी उसका हिस्सा थे, लेकिन उनको मुरादाबाद में रोक दिया गया. चन्नी और बघेल ने 50-50 लाख की मुआवज़ा राशि अपनी सरकारों की तरफ़ से देना की घोषणा करी. दूसरी ओर लखीमपुर हिंसा की आग महाराष्ट्र तक पहुंच गई. महाराष्ट्र सरकार ने एक निंदा प्रस्ताव पास किया और 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया है.

up Kanwar Yatra break

UP में कांवड़ यात्रा पर लगा कोरोना ब्रेक, योगी सरकार ने लिया फैसला

LUCKNOW: यूपी की योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद कांवड़ यात्रा रद्द करने का फैसला लिया है, जिसके लिए कांवड़ संघों से बातचीत भी की गई है. बतौर रिपोर्ट, शीर्ष अदालत ने योगी सरकार के कांवड़ यात्रा के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा था. बता दें, पिछले साल कांवड़ संघ ने सरकार से बात करने के बाद स्वत: ही यात्रा रद्द करने का फैसला लिया था.

Manduadih station new name

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे से पहले बदला गया मंंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का नाम

VARANASI: पीएम मोदी कल वाराणसी के दौरे पर आने वाले हैं. उससे पहले रेलवे के तरफ से मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर ‘बनारस’ रखने का फैसला किया गया है. बुधवार से ही स्टेशन के प्लेटफार्म और मुख्य भवन का पर बनारस के नाम का बोर्ड लग गया है. 15 जुलाई की रात 12 बजे से स्टेशन से जारी टिकट पर बनारस लिखा हुआ मिलेगा. जिसमें स्टेशन कोड BSBS अंकित होगा.

Ganga river water level

बिजनौर में गंगा नदी का रौद्र रूप, जलस्तर बढ़ने से दर्जनों गांव पर मडराया खतरा

BIJNAUR: समय से पहले मानसून आने और लगातार भारी बारिश की वजह से गंगा नदी का जलस्तर धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है. उत्तर प्रदेश के बिजनौर में गंगा नदी अपने रौद्र रूप में दिख रही हैं. गंगा का जलस्तर बढ़ने की वजह से दर्जनों गांव पर संकट मडरा रहा है.  गांव की दूरी मात्र 75 मीटर रह गई है. प्रशासन ने सभी ग्रामीणों को गंगा तट की ओर न जाने की हिदायत दी है.

people drowned in Ganga river

गंगा दशहरा के दिन गंगा नदी में डूबे 4 लोग, दो बच्चों की मिली लाशें

MIRZAPUR: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में गंगा दशहरा के दिन गंगा नदी में चार लोगों डूब गएं. नदी से 2 बालकों के शव मिले हैं. नदी में चार लोग डूबे थे, जिसमे दो बहनें भी शामिल थीं. दो बच्चों की लाशें तो मिल गईं हैं लेकिन अभी तक दोनों बहनों का पता नहीं चला है. गंगा दशहरा के शुभ अवसर पर घाट पर लोगों की भीड़ जमी थी. 4 लोगों के डूबने के बाद घाट पर खड़े लोगों में अफरा तफरी मच गई.

Fire in PNB Lucknow

लखनऊ: पंजाब नेशनल बैंक में लगी आग, चपेट में आई पूरी बिल्डिंग

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाना क्षेत्र के हलवासिया कोर्ट में बने पंजाब नेशनल बैंक में रविवार शाम करीब चार बजे अचानक आग लग गई. आग लगने से लोगों लोगों में अफरा तफरी मच गई. आग बैंक में लगी थी लेकिन बैंक जिस बिल्डिंग में था उस पूरे बिल्डिंग में आग धीरे धीरे फैल गई. लोगों की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने व फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. आग लगने की वजह से किसी भी प्रकार की कोई हताहत नहीं हुई है.  

BSP leader five star hotel

बसपा के बड़े नेता ने मिर्जापुर में मांगा फाइव स्टार होटल में कमरा तो जिलाध्यक्ष ने ‌दिया इस्तीफा

MIRZAPUR: गरीबों और दलितों की पार्टी कही जाने वाली बहुजन समाज पार्टी के बड़े नेता छोटे नेताओं से बड़ी-बड़ी मांगे करते हैं. मिर्जापुर जिले के बसपा जिला अध्यक्ष रामाश्रेय भारती से बसपा के बड़े नेता ने मिर्जापुर में फाइव स्टार होटल में रुकने के लिए एक कमरे की मांग की तो जिला अध्यक्ष रामाश्रेय भारती ने इस्तीफा दे दिया. उनके इस्तीफे के बाद भगवानदास रत्ना को मिर्जापुर का अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

Kite thred neck cut

बाइक से जा रहा था युवक, रास्ते में पतंग के मांझे से कट गई गर्दन

BAHRAICH: उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक युवक स्पीडी के साथ बाइक चलाते हुए जा रहा थाा, अचानक मोहम्मदा ओवर ब्रिज पर उसकी गर्दन पतंग के मांझे की चपेट में आ गई जिसके कारण उसकी आधी गर्दन कट गई और वह बाइक से नीचे गिर गया. हादसा इतना भयानक था कि मौके पर ही युवक की मौत हो गई. आधी गर्दन कटने के बाद जैसे ही वह बाइक से नीचे गिरा तड़प तड़प कर उसकी मौत हो गई.

Lucknow University exam notification

लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी किया परीक्षा का कार्यक्रम, 2 अगस्त से लेकर 12 अगस्त के बीच होंगी परीक्षाएं

LUCKNOW: लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक की परीक्षाओं को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.  विश्वविद्यालय की स्नातक की परीक्षाएं 2 अगस्त से लेकर 12 अगस्त के बीच कराई जाएंगी. कला, वाणिज्य, विज्ञान, शिक्षा एवं ललित कला संकाय की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं अभी तक नहीं कराई गई  हैं. वही विषम सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट कर दिया गया था. कोरोना वायरस की वजह से सत्र 2021-22 भी देर से शुरू होने की गुंजाइश है.

UP ATS arrested rohingiya

चार और रोहिंग्या यूपी ATS की टीम ने किया गिरफ्तार, मानव और सोने की तस्करी में थे लिप्त

LUCKNOW: गुरुवार को यूपी एटीएस की टीम ने अलीगढ़ से दो‌ रोहिंग्या को गिरफ्तार किया था. शुक्रवार को भी यूपी एटीएस की टीम ने चार और रोहिंग्या को गिरफ्तार किया है. बांग्लादेश से ये रोहिंग्या अवैध तरीके से आकर भारत में रहते थे और सोने की तस्करी किया करते थे. अब तक यूपी एटीएस की टीम ने कुल 6 रोहिंग्या को गिरफ्तार कर चुकी है. इस मामले को लेकर यूपी पुलिस चौकन्नी है और लगातार मामले से जुड़ी अन्य जानकारियां हासिल करने में लगी है.

Man six marriage fifth wife

shaadi.com का सहारा लेकर करना चाह रहा था छठवीं शादी, पांचवी पत्नी ने फेर दिया पानी

SAHJHANPUR:  शाहजहांपुर का अनुज चेतन कठेरिया ने पांच शादी पहले ही की थी और छठवीं शादी करने की फिराक में था, लेकिन उसकी पांचवी पत्नी ने उसकी ख्वाहिश पर पानी फेर दिया. वह shaadi.com वेबसाइट पर प्रोफाइल बनाकर कई लड़कियों से बातें करता था. पांचवी पत्नी ने कई बार पुलिस थाने में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने चेतन को कभी गिरफ्तार ही नहीं किया. चेतन अपनी पांचवी पत्नी का खूब उत्पीड़न करता रहा. 3 साल पहले ही उसके पांचवी पत्नी को पता चल गया था कि उसकी चार और पत्नियां हैं.

Akhilesh Yadav removed 2 leader

बगावत करने वाले 2 नेताओं को अखिलेश ने सपा से निकाला

LUCKNOW: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी से बगावत करने वाले 2 नेताओं को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. बागपत के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओंकार यादव तथा पूर्व जिलाध्यक्ष किरण पाल उर्फ बिल्लू प्रधान को अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी से 6 वर्षों के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

Girlfriend reached UP from Assam

लिव-इन में रहने के दौरान गर्भवती हुई प्रेमिका को छोड़कर भाग गया था प्रेमी, बच्चे के साथ आसाम से यूपी पहुंची प्रेमिका

RAMPUR: आसाम की रहने वाली एक युवती को फेसबुक के ज़रिए एक युवक से प्यार हो गया. वह उसके साथ लिव-इन में रहने के लिए चंडीगढ़ आ गई. दोनों कुछ दिन लिवइन में रहे. जब युवती प्रेगनेंट हो गई तो प्रेमी उसे छोड़कर अपने गांव उत्तर प्रदेश के रामपुर भाग आया. प्रेमिका भी अपने शहर वापस चली गई. आसाम में प्रेमिका ने बच्चे को जन्म दिया और फिर अपने 3 महीने के बच्चे के पिता को ढूंढते हुए यूपी के रामपुर पहुंच गई जहां उसे पता चला कि उसका प्रेमी पहले से ही शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं.

Allahabad High Court refused to give protection

पति को छोड़ दूसरे के साथ लिव इन में रह रही महिला को हाईकोर्ट ने संरक्षण का आदेश देने से इनकार

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पति को छोड़ दूसरे मर्द के साथ लिव इन में रह रही महिला के लिए संरक्षण देने वाली याचिका को ख़ारिज करते हुए याचिकाकर्ता पर 5 हज़ार रुपए का हर्जाना लगाया है. कोर्ट ने पत्नी को संरक्षण देने से साफ़ इंकार कर दिया. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि “अनुच्छेद 21 सभी नागरिकों को जीवन जीने की स्वतंत्रता की गारंटी देता है लेकिन यह स्वतंत्रता कानून के दायरे में हो, तभी लागू होगी.”

ATS arrested rohingiya smuguller

सोने के बिस्किट के साथ यूपी एटीएस ने दो रोहिंग्यों को किया गिरफ्तार

ALIGARH: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पिछले 9 सालों से रहकर सोने की तस्करी कर रहे दो रोहिंग्यों मोहम्मद रफीक और मोहम्मद आमीन को यूपी एटीएस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया. यह दोनों अवैध रूप से बांग्लादेश से सोना लाकर भारत में बेचा करते थे. पिछले नौ साल से यह दोनों जाली दस्तावेजों के सहारे उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रहकर मीट की फैक्ट्री में नौकरी करते थे. साथ ही साथ अवैध तरीके से सोने की तस्करी करते थे. इनके पास से सोने के 6 बिस्किट भी बरामद हुए हैं.

Gajiyabad police notice Twitter

गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर को इसलिए भेजा नोटिस

GAJIYABAAD: यूपी के गाजियाबाद के लोनी के एक बुजुर्ग की पिटाई का वीडियो पिछले कई दिनों से ट्विटर पर ट्रेंड तो कर ही रहा है. साथ ही साथ यह खूब सुर्खियां भी बटोर रहा है. बुजुर्ग की पिटाई के बाद उसकी दाढ़ी काटने वाला इस भड़काऊ वीडियो के वायरल होने के मामले में गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर को नोटिस भेजा है और जिम्मेदार अधिकारी को विवेचना में शामिल होने का भी निर्देश दिया है. इसी मामले को लेकर पहले ही यूपी पुलिस ट्विटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है.

Gorakhpur hub garments sector

पूर्वांचल को रेडीमेड गारमेंट सेक्टर का हब बनाएगी यूपी की योगी सरकार

GORAKHPUR: उत्तर प्रदेश सरकार लगातार पूर्वांचल के विकास के लिए नई-नई योजनाओं को लागू कर रही है. यूपी की योगी सरकार पूर्वांचल को रेडीमेड गारमेंट सेक्टर का हब बनाना चाहती है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “गारमेंट सेक्टर के विकास और उद्यमियों की जरूरतों को पूरा करने में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी. पूर्वांचल को रेडीमेड गारमेंट सेक्टर का हब बनाया जाएगा और गोरखपुर इसका केंद्र होगा.”

MP Sakshi Maharaj

सांसद साक्षी महाराज ने राम मंदिर को लेकर दिया बयान, कहा- आरोप लगाने वाले चंदा वापस लें

UNNAV: उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज ने राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई 18 करोड़ रुपए की जमीन विवाद पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जो भी लोग राम मंदिर ट्रस्ट पर आरोप लगा रहे हैं. वह अपने रसीद दिखाकर चंदा वापस ले सकते हैं. उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए यह बयान दिया है.

CM yogi on Koo App

यूपी के CM सीएम योगी आदित्यनाथ KOO ऐप पर हुए एक्टिव, किया पहला पोस्ट

LUCKNOW: नए आईटी नियमों को लेकर ट्विटर और भारत सरकार के बीच घमासान जारी है, जिसको देखते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इंडिया का ट्विटर कहे जाने वाले Koo ऐप पर एक्टिव हो गए हैं. उन्होंने अपने पहले पोस्ट में लिखा है, “गाजीपुर में मां गंगा की लहरों पर तैरते संदूक में रखी नवजात बालिका गंगा की जीवन रक्षा करने वाले नाविक ने मानवता का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है. नाविक को आभार स्वरूप सभी पात्र सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा.”

Mother and her children have not got a single piece of bread to eat

मां और उसके बच्चों को 10 दिनों से खाने के लिए नहीं मिला है रोटी का एक भी टुकड़ा, पूरे परिवार का हो गया है बुरा हाल

ALIGARH: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से ऐसा मामला सामने आया है. जहां एक मां और उसके 5 बच्चों को पिछले 10 दिनों से रोटी का एक भी टुकड़ा खाने को नहीं मिला है. 10 दिनों से पूरा परिवार भूखा है. भूख के चलते पूरे परिवार की तबीयत बिगड़ गई. तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मलखान सिंह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टर्स उनका ख्याल रख रहे हैं. कुछ एनजीओ की‌ तरफ से भी उन्हें मदद पहुंचाई जा रही है.  

UP government new born baby

गंगा नदी में तैरती हुई मिली 21 दिन की बच्ची, पूरा खर्च उठाएगी यूपी सरकार

GAJIPUR: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में गंगा नदी में एक मल्लाह को तैरते हुए बॉक्स में बंद 21 दिनों की बच्ची मिली. जब यह खबर यूपी सरकार तक पहुंची तो सरकार ने बच्ची का पूरा खर्च उठाने का ऐलान कर दिया और कहा कि इस बच्ची को बचाने वाले मल्लाह को इनाम के रूप में यूपी सरकार की तरफ से नए नाव भी दी जाएगी.

CM yogi on Koo App

अब दोबारा नहीं देना होगा टीईटी का एग्जाम, सीएम योगी ने दी प्रस्ताव को हरी झंडी

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी टीईटी के प्रमाण पत्र को आजीवन वैधता प्रदान करने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है. अब अभ्यर्थियों को शिक्षक बनने के लिए टीईटी की परीक्षा एक बार उत्तरीण करने के बाद दोबारा देने की आवश्यकता नहीं होगी. इस संबंध में यूपी सरकार ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. अभी तक जितनी बार शिक्षक की वैकेंसी निकली थी, उतनी बार अभ्यार्थियों को टीईटी की परीक्षा पास करनी पड़ती थी उसके बाद मुख्य परीक्षा देनी होती थी.

Coronavirus new cases UP

बुधवार को यूपी में मिले कोरोना वायरस के 310 नए मामले

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस के 310 नए मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटो में 283000 लोग की टेस्टिंग की गई. उत्तर प्रदेश में अगर वैक्सीनेशन की बात की जाए तो अब तक यूपी में 2.38 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है. 21 जून से उतर प्रदेश में मॉल और रेस्टोरेंट कोविड प्रोटोकॉल के तहत खोले जायेंगे. पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ़्यू अभी लगा हुआ है.

नगर निगम का फरमान- वैक्सीन नहीं लगाओगे तो सैलरी नहीं मिलेगी

MERATH: वैक्सीन लगवाने को लेकर केन्द्र सरकार सहित राज्य सरकारें वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों को प्रोत्साहित कर रही हैं. दूसरी तरफ मेरठ नगर निगम ने वैक्सीन को लेकर सख्त फरमान जारी करते हुए कहा है की जो भी कर्मचारी वैक्सीन नहीं लगवाएगा उसे सैलरी नहीं दी जाएगी. इस आदेश के बाद कर्मचारियों में खलबली मच गई है. कई देशों की सरकारें अपनी जनता को वैक्सीन लगवाने को लेकर तरह तरह के ऑफर दे रही हैं.

Agra girl boy shadi 1 day

सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती, फिर बुलाया शहर और कर ली शादी, 1 दिन बाद कर दिया बर्बाद

AGARA: दिल्ली की एक लड़की ने आगरा के एक युवक से ऑनलाइन दोस्ती की और ऑनलाइन प्यार कर लिया. युवक ने उसे अपने शहर आगरा बुलाया और होटल में उसके साथ रात बिताई और सुबह उसने शादी कर ली. एक घंटा साथ रहने के बाद उसने लड़की को वापस धमका कर दिल्ली भेज दिया. लड़की ने आगरा के सिकंदरा बाद पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट लिखा दी. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Allahabad high court minor husband has no right to live with wife

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि नाबालिग पति को पत्नी के साथ रहने का कोई अधिकार नहीं

PRYAGRAJ: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक फैसले में कहा कि नाबालिग पति को बालिक पत्नी के साथ रहने का कोई अधिकार नहीं है. कोर्ट ने नाबालिग पति को बालिग पत्नी की अभिरक्षा में सौंपने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने दोनों की शादी को शून्य बताया है. साथ ही साथ इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि अगर नाबालिक पति को उसकी बालिक पत्नी को सौंपा गया तो यह पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध माना जायेगा.

Tajmahal will reopen from Wednesday

बुधवार से पर्यटकों खुल रहा है ताजमहल, एक समय में 650 लोग कर सकते हैं ताजमहल का दीदार

AGARA: कोरोना वायरस की दूसरी लहर पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है. धीरे-धीरे सब कुछ सामान्य हो रहा है. इसी को देखते हुए बुधवार से पर्यटकों के लिए ताजमहल खोला जा रहा है. बुधवार से पर्यटक ताजमहल का दीदार कर सकते हैं लेकिन एक बार में 650 पर्यटक ही ताजमहल के अंदर घूम सकतें हैं. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने सोमवार को ताजमहल सहित अन्य स्मारकों को खोलने का आदेश जारी किया था.

Mayawati mlA akhilesh yadav

मायावती का साथ छोड़ सकते हैं उनके विधायक, अखिलेश यादव से कर सकते हैं गठबंधन

LUCKNOW: 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होनेे हैं . विधानसभा चुनाव को लेकर यूपी की राजनीति में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. बहुजन समाजवादी पार्टी के कुछ विधायकों ने मंगलवार सुबह अखिलेश यादव से मुलाकात की. बसपा के विधायकों का अखिलेश यादव से यूं मिलना उनका सपा में शामिल होने का संकेत दे रहा है. अगर ऐसा होता है तो मायावती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

Sapa Akhilesh Yadav shivpal

चाचा के साथ मिलकर 2022 का चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा है कि 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी चाचा शिवपाल की पार्टी के साथ गठबंधन करेगी. हालांकि उन्होंने इस बात को खुलकर नहीं कहा है. उन्होंने कहा है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया चाचा शिवपाल सिंह यादव सहित अन्य सभी समान विचारधारा वाले दलों को साथ लेने में कोई गुरेज नहीं करेंगे.

Corona curfew in uttar Pradesh

कोरोना कर्फ्यू को लेकर यूपी में नया आदेश, 21 जून से रात 9 बजे से शाम 7 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर 21 जून से कोरोना कर्फ्यू के नए नियम लागू होंगे. मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोर टीम नाइन के साथ मीटिंग की और फैसला किया कि प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक प्रभावी रहेगा. साथ ही साथ कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ रेस्टोरेंट व मॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा. इन सबके साथ साप्ताहिक कर्फ्यू भी लागू रहेगा. यह आदेश 21 जून से लागू होगा.

Panchyat teacher shadi tenth girl

पंचायत ने सुनाया शादीशुदा शिक्षक को दसवीं की छात्रा से निकाह करने का फरमान

GORAKHPUR: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. गोरखपुर के पिपराईच इलाके में पंचायत ने एक शादीसुदा शिक्षक को दसवीं की छात्रा से शादी करने का फरमान सुनाया है. बताया जा रहा था कि शिक्षक और छात्रा के बीच अवैध संबंध थे. इसी को देखते हुए पंचायत ने शिक्षक को नाबालिग छात्रा से शादी करने का फरमान सुनाया है. छात्रा के पिता ने तो पंचायत के इस फैसले को कुबूल कर लिया है. जबकि शिक्षक के पिता ने इस पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है.

UP PANCHAYAT CHUNAV Corona duty

यूपी में उपचुनाव के लिए कोरोना संक्रमण के चलते मरे हुए शिक्षकों की लगाई गई ड्यूटी

AMROHA: उत्तर प्रदेश में पूरे पंचायत चुनाव में ड्यूटी देने के दौरान कोरोना संक्रमण के चलते कई शिक्षकों की मौत हो गई थी. उत्तर प्रदेश के अमरोहा ज़िले में उप पंचायत चुनाव के लिए कोरोना संक्रमण से मरे शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी गई है. जब इस बात का खुलासा हुआ तो मृतक शिक्षकों के परिजनों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. जब आधिकारियों को यह गलती समझ में आई तो रिज़र्व में में रखे गए मतदान कार्मिकों को मतदान कराने के लिए भेजा गया.

FIR SI bribe father

बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखवाने थाने पहुंचा पिता तो SI ने मांगा घूंस

GAJIYABAD: गाजियाबाद में बेटे के एक्सीडेंट के बाद एक पिता रिपोर्ट लिखवाने पहुंचा तो थाने के SI ने पिता से कहा जाओ पैसा लेकर आओ तो एफआईआर लिखवा दूंगा. थाने में सुनवाई ना होने पर पीड़ित ने एसएसपी से गुहार लगाई तो जाके रिपोर्ट दर्ज हो सकी. SI द्वारा घूस मांगे जानें को लेकर एसएसपी ने मामले की जांच का आदेश दे दिया है.

Groom bride shadi

शादी से पहले ही दूल्हे ने कुछ किया ऐसा की दुल्हन ने तोड़ दी शादी

PRATAPGARH: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक दूल्हा नशे की हालत में बारात लेकर पहुंचा था तो दुल्हन ने गुस्से में आकर शादी ही तोड़ दी. वहींं, दूसरी तरफ़ बलिया जिले में जब दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा और दुल्हन ने देखा की उसका होने वाला पति गुटका चबा रहा है तो झल्लाई दुल्हन ने दूल्हे से शादी करने से मना कर दिया.

दो बेटियां पैदा होने पर पति ने अपनी पत्नी को छोड़ की दूसरी शादी

BAHRAICH: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक पति ने अपनी पहली पत्नी को छोड़कर चोरी छुपे दूसरी शादी कर ली. जब इसकी भनक पहली पत्नी को लगी तो पत्नी ने जिले के डीएम को पत्र देकर केस दर्ज कराते हुए पति के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग की है. आलोक श्रीवास्तव मेडिकल कालेज में संविदाकमीर् के पद पर तैनात है. 2013 में रुपाली श्रीवास्तव से उसकी शादी हुई थी. 2016 में उसके 2 बेटियां पैदा होने पर उसने ‌पहली‌ पत्नी रुपाली श्रीवास्तव को छोड़ दिया था.

एक ही लड़के से प्यार करती थीं दो लड़कियां, दोनों के बीच हुआ झगड़ा तो एक ने कर लिया सुसाइड

NOIDA: नोएडा के कस्बा सूरजपुर निवासी 18 वर्षीय एक युवती में प्रेम प्रसंग के चलते अपनी आत्महत्या कर ली. दरअसल, वह और उसकी सहेली एक ही लड़की से प्रेम करती थी. बुधवार की देर रात उनके बीच झगड़ा हुआ. झगड़े के बाद एक सहेली ने पंखे से लटककर अपनी आत्महत्या कर ली. थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार का कहना है कि आत्महत्या करने वाली लड़की कोमल और उसके दोस्त के बीच फोन पर प्रेमी को लेकर बहस हुई थी जिसके बाद कोमल ने आत्महत्या कर ली.

महिला आयोग की मेंबर ने दिया विवादित बयान,‌ कहा लड़कियों को नहीं देना चाहिए मोबाइल

ALIGARH: उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने अलीगढ़ में विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ जो अपराध बढ़ते जा रहे हैं उसकी सबसे बड़ी वजह है मोबाइल फोन. उन्होंने कहा कि “अगर लड़कियां अपने पास मोबाइल रखेंगे तो वह लड़कों के साथ भाग जाएंगे अगर आप लड़कियों को मोबाइल देते हैं तो उसकी पूरी मॉनिटरिंग करिए.” मीना कुमारी के इस बयान की चारों तरफ निंदा हो रही.

नशीला पदार्थ खिलाकर 3 युवकों ने बच्ची के साथ किया गैंगरेप

VARANASI: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में तीन युवकों ने एक बच्ची को नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ गैंगरेप किया. गैंग रेप करने के बाद दरिंदों ने बच्ची का अश्लील वीडियो बनाया और फोटो खींची. बच्ची को डराया धमकाया और धमकी दी की किसी को कुछ ना बताना. जब यह बात लड़की के पिता को पता चली तो दरिंदो ने पिता को जान से मारने की धमकी दी. पुलिस ने इस मामले की एफआईआर तो दर्ज कर ली है लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है.

UP government workers Rupees

यूपी सरकार ने श्रमिकों को दी बड़ी राहत, 23 लाख श्रमिकों के खाते में 230 करोड़ रुपए

LUCKNOW: महामारी कोरोना वायरस की वजह से प्रदेश में लगे कोरोना कर्फ़्यू के चलते मजदूर व श्रमिक दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष कर रहे थे. मुसीबत की इस घड़ी में यूपी की योगी सरकार ने श्रमिकों को बड़ी राहत दी है. यूपी सरकार ने 23 लाख संतो के खाते में 230 करोड़ रुपए डाले हैं. उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ़ से प्रत्येक श्रमिक के खाते में एक-एक हज़ार रुपए डाले गए हैं.

IAS officer Transfer UP

यूपी सरकार ने फिर किए IAS अधिकारीयों के तबादले

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के 4 IAS अधिकारीयों के तबादले कर दिए हैं.  मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष यशु रुस्तगी को हटाकर विशेष सचिव एपीसी ब्रांच में तैनात कर दिया गया है. आनंद कुमार को विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा के पद से हटाकर विशेष सचिव संस्कृति व मनोज कुमार द्वितीय को निदेशक कृषि विपणन के पद से हटाकर विशेष सचिव व निदेशक पर्यटन के पद पर तैनात किया गया है. उदयभान त्रिपाठी को विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा के पद से हटाकर विशेष सचिव नगर विकास अधिकारी बनाया गया है.

10th 12th UP Board opinion parents

UP बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के छात्रों को प्रमोट करने के लिए अभिवावक और विद्यार्थियों से मांगी राय

LUCKNOW: कोरोना वायरस के चलते यूपी बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं के छात्रों के बोर्ड एग्जाम को रद्द कर छात्रों को रिमोट करने का फैसला किया है. 10वीं 12वीं के छात्रों को प्रमोट करने के फैसले को लेकर कुछ लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग  खिलाफ हैं जिसे लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने छात्रों, अध्यापकों और  अभिभावकों से छात्रों को प्रमोट करने के लिए उनकी राय मांगी है. बोर्ड ने एक ईमेल आईडी [email protected] जारी की है. आप अपनी राय इसी e-mail आईडी पर भेज सकते हैं.

Congress leader Jatin Prasad join BJP

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद भाजपा में हुए शामिल, सीएम योगी ने किया स्वागत

LUCKNOW: कांग्रेस के प्रमुख नेता जितिन प्रसाद ने कांग्रेस का दामन छोड़ भारतीय जनता पार्टी का हांथ थाम लिया है. यूपी के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने पर उनका स्वागत किया. सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा कि, “श्री जितिन प्रसाद जी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से उत्तर प्रदेश में पार्टी को अवश्य मजबूती मिलेगी.” जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होते ही कांग्रेस में हलचल शुरू हो गई है.

UP college exam cancel

UP: यूपी के राज्य विश्वविद्यालयों की फर्स्ट और सेकंड ईयर की परीक्षा रद्द, फाइनल ईयर की परीक्षा अगस्त में

LUCKNOW: महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर यूपी के विश्वविद्यालयों की फर्स्ट और सेकंड ईयर की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. स्नातक और‌  स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के छात्र – छात्राओं की परीक्षाएं अगस्त में कराई जा सकती हैं. इससे पहले यूपी सरकार ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर छात्रों को प्रमोट करने का फैसला किया था. सत्र 2020-2021 में ज्यादातर परीक्षाओं को रद्द किया गया.

Girl was gangraped by doctors

प्रयागराज में ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने किया लड़की से गैंगरेप

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश की प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान भगवान का दूसरा रूप कहे जाने वाले डॉक्टर ने हैवानियत की हद पार कर दी. ऑपरेशन के दौरान हैवान डॉक्टरों ने लड़की के साथ गैंगरेप किया. बीते 21 मई को लड़की का ऑपरेशन हुआ था जिसके बाद वह आईसीयू में भर्ती थी. मंगलवार को उसकी मौत हो गई. पीड़िता के भाई ने ऐसा रन अस्पताल के 4 डॉक्टरों के खिलाफ अपनी बहन के साथ रेप करने का मुकदमा दर्ज कराया है.

Controversy over handpump

80 के दशक में लगे हैंडपंप को लेकर हुआ विवाद, पुलिस ने कांग्रेस के विधायक और पूर्व मंत्री को लिया हिरासत में

SAHARANPUR: यूपी के सहारनपुर के बेहट थाना क्षेत्र में 40 साल पुराने एक सरकारी हैंड पंप को लेकर विवाद हो गया विवाद इतना बढ़ गया था कि पुलिस ने कांग्रेस विधायक मसूद अख्तर और पूर्व एमएलसी उमर अली खान पूर्व मंत्री शायान मशून समेत कई लोगों को हिरासत में ले लिया. हैंडपंप को लेकर एक तरफ हिंदू थे तो दूसरी तरफ मुस्लिम कुल मिलाकर यह मसला धार्मिक रूप धारण कर चुका था जिसके चलते पुलिस को मामले को शांत कराने के लिए कई लोगों को हिरासत में लेना पड़ा.

Darbhanga Blast pakistan connection

यूपी के एक घर में पुलिस को मिला 60 किलो गौव मांस

BIJNAUR: यूपी की योगी सरकार गौ हत्या और गौ मांस की तस्करी करने वाले के खिलाफ बड़ी सख्त है. बिजनौर के सहसपुर कस्बे में पुलिस ने एक घर में छापा मारा और वहां से 60 किलो गौ मांस व अन्य सामग्री बरामद की. मौके पर पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया जबकि 6 आरोपी मौके से फरार हो गए. सोमवार शाम पुलिस को एक घर में गोवंश काटे जाने की खबर मिली जिसके बाद पुलिस ने वहां छापा मारा.

Corona curfew removed from UP

यूपी के सभी जिलों से हटा कोरोना कर्फ्यू लेकिन कुछ पाबंदियां रहेंगी लागू

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर काफी हद तक काबू पा लिया है. संक्रमण की दूसरी लहर कमजोर होती जा रही है इसी को देखते हुए यूपी सरकार ने पूरे यूपी को कोरोना कर्फ़्यू से मुक्त कर दिया है. अब 9 जून से सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक बाजार खोलें जाएंगे लेकिन कुछ चीजों पर पाबंदियां पहले की तरह लागू रहेंगी. जैसे सिनेमाघर, मॉल और जिम बंद रहेंगी. कोरोना कर्फ़्यू तो खत्म हो गया है लेकिन रात में और वीकेंड कर्फ्यू यूपी में पहले की ही तरह लागू रहेगा.

Thief escapedfrom jail arrested again

जेल से भागा चोर, 24 घण्टे में फिर हो गया गिरफ्तार

BANDA: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल से एक शातिर चोर भागने में सफल रहा लेकिन 24 घंटे के अंदर उसे फिर दबोच लिया गया. बांदा की हाई सिक्योरिटी जेल से रविवार की शाम शातिर चोर फरार हो गया था. चोर के फरार होने के बाद पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई थी लेकिन शातिर चोर कहीं भागा नहीं था बल्कि वह जेल के अंदर झाड़ियों में ही छिपा था. इसी जेल में बाहुबली कहे जाने वाले विधायक मुख्तार अंसारी को रखा गया है इसीलिए इस जेल की सिक्योरिटी हाई है.

Kanpur Mega Leather Footwear and Accessories Cluster

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बनेगा मेगा लेदर फुटवियर एंड एसेसरीज कलस्टर

KANPUR: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 451 करोडू रुपए की लागत से मेगा लेदर फुटवियर एंड एसेसरीज कलस्टर बनाया जाएगा. यह प्लांट करीब ढाई सौ एकड़ में बनाया जाएगा. इसके लिए वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है. कहा जा रहा है कि इस कलस्टर के निर्माण के बाद करीब 5000 करोड़ रुपए के निवेश होने की संभावना है साथ ही साथ 1.5 लाख लोगों को रोजगार भी मिलेगा. अनुमान के मुताबिक जब यह क्लस्टर बनकर तैयार हो जाएगा तो हर साल करीब 13000 करोड़ रुपए इसका टर्नओवर होगा.

CORONAVIRUS new cases UP

UP में सोमवार को मिले कोरोना वायरस के 727 मामले

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर काबू पा लिया गया है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 727 नए मामले सामने आए हैं जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना के चलते 81 लोगों की मौत हुई है. यूपी के 3 जिलों में मेरठ, लखनऊ और गोरखपुर में अभी कोरोना कर्फ़्यू लगा हुआ है क्योंकि यहां सक्रिय मामलों की संख्या 600 से अधिक है. यूपी में सक्रिय मामलों की संख्या 15681 है.

Father in law sold his daughter in law

ससुर ने अपने बहू को 80 हज़ार रुपए में बेचा

BARABANKI: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से मानवता को शर्मशार कर देने वाली ख़बर सामने आई है. एक ससुर ने अपनी बहू का पैसों की लालच के लिए 80 हजाा रुपए में बेच दिया. ससुर ने मानव तस्करी करने वालों से अपनी बहू का सौदा किया था. जब बेटे को यह ख़बर पता चली तो बेटे ने इसकी ख़बर पुलिस को दे दी. पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए महिला को बरामद कर आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया . गिरफ्तार हुए 8 लोगों में से 3 महिलाएं भी शामिल हैं.

Shooter Parvej Ahmad died stf encounter

यूपी एसटीएफ ने 1 लाख के इनामी बदमाश परवेज अहमद को मुठभेड़ में किया ढेर

GORAKHPUR: रविवार को गोरखपुर जिले के चिउटहा पुल के पास एसटीएफ की गोरखपुर इकाई और 1 लाख का इनामी परवेज अहमद के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में परवेज मारा गया. मुठभेड़ के बाद परवेज अहमद को स्वास्थ केन्द्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परवेज पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था. इस मुठभेड़ में परवेज़ अहमद का साथी भी था जो एसटीएफ़ को चकमा देकर भाग गया. एसटीएफ की टीम उसकी तलाश कर रही है.

Groom bride DJ dance

नशेड़ी दूल्हा अपनी दुल्हन के साथ डीजे पर करना चाहता था डांस, फिर दुल्हन ने किया ऐसा

PRATAPGARH: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक दूल्हा शराब पीकर बारात लेकर आया था. वह बारातियों के साथ नशे में धुत था. जयमाल की रस्म होने के बाद दुल्हन अपने घर की ओर जा रही थी तो दूल्हे ने उसका हाथ पकड़ डीजे पर डांस करने को कहा. दुल्हन ने मना किया लेकिन दूल्हा जबरदस्ती करता रहा. तो फिर दुल्हन ने शादी ही करने से इंकार कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई दुल्हन के घर वालों ने दूल्हे के घर वालों को बंधक बना लिया.

Corona curfew removed uttar Pradesh

UP के 3 जिलों को छोड़कर सभी जिलों से हटाया गया कोरोना कर्फ़्यू

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में कोरोन कर्फ़्यू लगाया गया था. अब कोरोना वायरस के संक्रमण पर काफ़ी हद तक काबू पा लिया गया है. इसीलिए प्रदेश के 3 जिलों को छोड़कर बाकी सभी जिलों से कोरोना कर्फ़्यू हटा लिया गया है. मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर में अभी भी कोरोना कर्फ़्यू लगा हुआ है. दरअसल, इन जिलों में कोरोना के 600 से ज्यादा मामले हैं इसीलिए यहां अभी पाबंदियां जारी रहेगी.

महिला कांस्टेबल से जबरन अपनें बच्चों को ट्यूशन पढ़वाता है SHO, मना करने पर करा देता है ट्रांसफर

SEETAPUR: सीतापुर जिले के सकरन थाने के थाना अध्यक्ष पुष्पराज कुशवाहा अपने बच्चों को थाने की महिला कांस्टेबल से ट्यूशन पढ़वाते हैं. महिला कांस्टेबल ट्यूशन पढ़ाने से मना करती हैं तो SHO साहब अपने पद का गलत उपयोग करके महिला कांस्टेबल का ट्रांसफर करवा देते हैं. SHO साहब का परिवार थाने में ही रहता है. जो लेडीज़ कांस्टेबल उनके बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने से मना कर देती है वह उसका ट्रांसफर करवा देते हैं. SHO साहब अब तक 3 लेडीज़ कांस्टेबल का ट्रांसफर करवा चुुुका है.

Gangrape lkheempur three girl

यूपी के लखीमपुर में 3 दलित लड़कियों के साथ हुआ गैंग रेप

LAKHEEMPUR: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर से मानवता को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है. जिले में दो सगी बहन समेत तीन दलित युवतियों के साथ गैंगरेप हुआ है. दोनों सगी बहनों ने शुक्रवार को पुलिस में तहरीर दी. पुलिस ने एक रिश्तेदार के खिलाफ नामजद और चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पीड़िताओं को मेडीकल के लिए भेजा गया है.

UP IAS officer Transfer

उत्तर प्रदेश के कई आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश में शनिवार को 8 आईएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. इनमें प्रयागराज, कौशांबी और बहराइच के जिलाधिकारी भी शामिल हैं. प्रयागराज के जिला अधिकारी रहे भानु चंद्र गोस्वामी को मुख्य कार्यपालन अधिकारी ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के पद पर तैनात किया गया है. उनकी जगह प्रयागराज के नए जिलाधिकारी संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम व विशेष सचिव नगर विकास संजय खत्री होंगे. कौशांबी के जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह को संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम व विशेष सचिव नगर विकास का पदभार दिया गया है.

CM Yogi Adityanth birthday

यूपी के मुख्य्मंत्री को पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके जन्मदिन के अवसर पर शुभकामनाएं और जन्मदिन की बधाई दी है. साथ ही साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व गृहमंत्री अमित शाह सहित कई बड़े नेताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है.

Suspended ADG Manilal Patidar Most wanted

निलंबित एडीजी मणिलाल पाटीदार मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल

MAHOBA: महोबा के पूर्व एसपी फरार आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार पर शुक्रवार को प्रशासन ने 1लाख रुपए का इनाम घोषित कर दिया है. उन्हें मोस्ट वांटेड की सूची में भी शामिल कर दिया गया है. उनके ऊपर क्रशर कारोबारी की हत्या का आरोप है. प्रशासन ने उन्हें निलंबित कर दिया था तभी से वह फरार चल रहे हैं. उनके खिलाफ महोबा जिले में क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी को आत्महत्या के लिए उकसाने और भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है.

Viral video covid Vaccine old woman

वैक्सीन का नाम लेते ही टंकी के पीछे जा छुपी बुजुर्ग महिला, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

ITAWAN: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें महामारी कोरोना वायरस वैक्सीन का नाम सुनते ही एक बुजुर्ग महिला टंकी के पीछे जाकर छुप जाती है. दरअसल, यूपी के इटावा जिले के चंदनपुर गांव में गुरुवार को वैक्सीन लगाने पहुंची को देखकर बुजुर्ग महिला पानी की टंकी के पीछे जा छुपी. विधायक के मनाने के बाद वह वहां से बाहर तो निकल आए लेकिन उसने वैक्सीन नहीं लगवाई. उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन जो दूसरों के साथ किया जा रहा है.

Allahabad University final year students

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: 15 जून से पहले दे दी जायेगी अंतिम वर्ष के छात्रों कोमार्कशीट

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय स्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों को 15 जून से पहले प्रमोट कर उन्हे मार्कशीट दे देगा. कोरोना को देखते हुए इलाहाबाद विश्विद्यालय ने बीए, बीएससी, बीकॉम अंतिम वर्ष के छात्रों को प्रमोट करने का फैसला किया था. दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दरोगा की भर्ती निकाली गई है. दरोगा भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 15 जून है. दरोगा का फॉर्म भरने लिए ग्रेजुशन कंप्लीट होना चाहिए. इसलिए विश्विद्यालय ने जल्द ही अंतिम वर्ष के छात्रों को मार्कशीट देने के लिए कवायद तेज कर दी है.

UP board intermediate exam cancel

UP बोर्ड की 12वीं की परीक्षा भी हुई रद्द, छात्रों को किया जायेगा प्रमोट

LUCKNOW: कोरोना के खौफ को देखते हुए सीबीएसई बोर्ड और कई राज्य के बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया. उत्तर प्रदेश मध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने भी इंटरमीडिएट की परीक्षा को भी रद्द करने का फ़ैसला किया है. यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से बातचीत के बाद 10वीं बाद 12वीं की बोर्ड परीक्षा को भी निरस्त करने की घोषणा की है. इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 26 लाख 10 हजार 316 परीक्षार्थी पंजीकृत थे. अब सभी विद्यार्थी बिन परीक्षा के पास होगें.

मिर्जापुर में ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने लड़की से किया रेप

MIRZAPUR: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में एक ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों द्वारा लड़की से रेप करने की ख़बर सामने आ रही है. यह घटना मिर्जापुर के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल की है जहां अस्पताल में भर्ती एक युवती का ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा रेप किया गया. इस घटना की जानकारी लड़की के भाई ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी और सब से मदद मांगी है. इस मामले की जांच के लिए सीएमओ और मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने डॉक्टरों की एक टीम गठित कर दी है.

Girlfriend reached her boyfriend home with band Baja baraat

बैंड बाजा बारात के साथ गर्लफ्रेंड अपनें बॉयफ्रेंड के घर पहुंची

GORAKHPUR: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के के सरदानगर के रामपुर गांव में एक एक लड़की बैंड बाजा के साथ बारात लेकर अपनें बॉयफ्रेंड के साथ घर पहुंच गई. दरअसल, जब लड़की को पता चला की उसके बॉयफ्रेंड की दो दिन बाद शादी किसी और से होने वाली है तो लड़की बारात लेकर बॉयफ्रेंड के घर पहुंच गई. लड़की का कहना है कि क़रीब 1 साल से उनका अफेयर चल रहा था लेकिन आर्मी में नौकरी पाने के बाद उसके बॉयफ्रेंड का मन बदल गया और उसने मुझसे शादी करने से मना कर दिया.

Girl raped hospital Injection

अस्पताल में भर्ती युवती को नशीला इंजेक्शन देकर किया गया दुष्कर्म

MERATH: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के निजी अस्पताल में भर्ती युवती को नशीला इंजेक्शन देकर अस्पताल के कर्मचारी ने दुष्कर्म किया. युवती डिस्चार्ज होकर जब घर पहुंची तो उसने अपनें मम्मी से आपबीती बताई. जिसके बाद पुलिस में शिकायत की गई. युवती ने बताया कि वह कर्मचारी अगले तीन दिन तक बदनाम करने की धमकी देकर डराता रहा और उसे पुलिस में शिकायत न करने की भी धमकी दी. आरोपी फरार चल रहा है. पुलिस आरोपी की को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही.

Allahabad University Free Education

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का बड़ा फैसला: कोरोना वायरस से अपने माता पिता को खो चुके बच्चों को मुफ्त शिक्षा देगा विश्वविद्यालय

PRAYAGRAJ:  इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय ने फैसला किया है कि महामारी कोरोना वायरस की इस दौर में जिन बच्चों ने अपने माता पिता को खोया है, उनको विश्वविद्यालय मुफ्त शिक्षा देगा. विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने जिला प्रशासन को पत्र लिखा है जिसमे उन्होंने लिखा है कि महामारी कोरोना की वजह से जिन भी बच्चों ने अपनें माता पिता को खो दिया है उनकी उच्च शिक्षा की जिम्मेदारी इलाहाबाद विश्विद्यालय लेता है , उन्हे मुफ़्त शिक्षा दी जाएगी.

Coronavirus new case UP

बुधवार को उत्तर प्रदेश में मिले कोरोना के 1514 नए मामले

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की रफ्तार थमती नजर आ रही है. कोरोना के संक्रमण में गिरावट देखी जा रही है. बुधवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 1514 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 115 लोगों की मौत हुई है. उत्तर प्रदेश पमें रिकवरी दर 97.1 प्रतिशत तक पहुंच गई. यूपी में इस समय कोरोना के 28 हजार 694 एक्टिव केस हैं. यूपी कोरोना वायरस की 5 करोड़ जांच करने वाला पहला राज्य बन गया है.

प्रेमिका के घर जानें के लिए लड़का बना लड़की

BHADOHI: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के सोनखरी गांव में अपने प्रेमिका से मिलने के लिए एक युवक को साड़ी पहनकर औरत बनना पड़ा यहां तक कि उसने बकायदा मेकअप भी करवा रखा था. साड़ी पहनकर वह अपनें प्रेमिका ने तो गया लेकिन प्रेमिका के घर वालों ने उसे पहचान लिया और फिर जमकर उसकी पिटाई कर दी. वह घर के अंदर गया और जब घर की महिलाओं ने उससे घूंघट उठाने के लिए कहा तो उसने घूंघट नहीं उठाया जिसके बाद सबको शक हो गया और युवक को सबने मिलकर पीट दिया.

Husband mixed acid in milk wife died

पत्नी को आ रही थी खांसी, पति ने दूध में मिलाकर दे दिया तेज़ाब

CHITRAKOOT: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के बिहार गांव‌ में पति ने अपनी पत्नी को ‌ खांसी की दवा बता कर उसे तेजाब पिला दिया जिससे पत्नी की मौत हो गई. मौत से पहले पत्नी ने अपने पति और ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को खांसी आ रही थी तो उसके पति और उसके घर वालों ने दूध में दवा की जगह तेजाब मिलाकर पिला दिया जिससे रोशनी की तबियत और ख़राब हो गई तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो

पति ने पार की हैवानियत की हद, पत्नी के प्राइवेट पार्ट में ठोक दी कील

RAMPUR: उत्तर प्रदेश के रामपुर से मानवता को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है. रामपुर में एक पति ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी. पति ने अपनी पत्नी के प्राइवेट पार्ट में कील ठोक दी. यह मामला तब सामने आया जब पत्नी ने अपने पति के खिलाफ महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई. पत्नी का कहना है, उसका पति शराब पीकर घर आया था और झगड़ा करने लगा. जब झगड़ा हद से ज्यादा गुजर गया तब उसका पति हैवान बन गया और उसने प्राइवेट पार्ट में कील ठोक दी.

Vaccination started in whole UP

यूपी के सभी जिलों में शुरू हो गया 18 से 44 वर्ष के उम्र वालों का टीकाकरण

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में अब 18 से 44 वर्ष के उम्र वालों का भी टीकाकरण शुरू हो चुका है. अभी तक यूपी के 1,9 जिलों में ही 18 से 44 उम्र वालों का टीकाकरण हो रहा था. 1 जून से प्रदेश के सभी जिलों में विस्तृत रूप से टीकाकरण शुरू हो चुका है यूपी के स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के अस्पतालों में दो से तीन अतिरिक्त बूथ बनाने के भी निर्देश दिया है. अब कोई भी जिसकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है, वह उत्तर प्रदेश में टीकाकरण करवा सकता है.

Aligarh people died poisonous liquor

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की हुई मौत

ALIGARH: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के करसुआ गांव में जहरीली शराब पीने से  से बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो गई है. दरअसल, अक्टूबर 2020 में जिस शराब के ठेके को बंद करने की शिकायत की गई थी उसी ठेके से शराब खरीद कर पीने के बाद लोगों की मौत हो रही है. कहा जा रहा है कि गांव के प्रधान ने आबकारी विभाग से इस ठेके की शिकायत की थी लेकिन उसके बाद भी ठेके क्लीन चिट दे दी गई थी.

Woman running away with her lover

प्रेमी के साथ भाग कर शादी करने के बाद एक युवती ने वीडियो जारी कर कहा, ‘मामा विधायक हैं हमारे, हमको जान का खतरा है’

KAUSHAMBI: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से बीजेपी विधायक लालबहादुर चौधरी के ऊपर उनकी भांजी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि “हमारे मामा विधायक है हमको जान का खतरा है. ऐसा इसलिए है, क्योंकि हमने अपने प्रेमी के साथ भाग कर शादी कर ली है.” बीते 24 मई को बीजेपी विधायक लालबहादुर चौधरी की भांजी ने भागकर अपने प्रेमी से शादी कर ली थी. युवती का कहना है कि लड़के के घर वालों पर दबाव बनाया गया जिसके चलते उन्हें घर आना पड़ा पुलिस ने उन्हें घंटों तक थाने पर बैठा रखा था.

यूपी के पंचायत चुनाव में जिन कर्मचारियों की हुई है मौत, उनके परिवार को योगी सरकार देगी 30 लाख रुपए

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में जिन भी कर्मचारियों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हुई है, उनके परिजनों को योगी सरकार ने 30 लाख रुपए देने का ऐलान किया है. दरअसल, सूबे की योगी सरकार ने सोमवार को चुनाव आयोग के गाइडलाइन में बदलाव किया और ड्यूटी का समय 3 दिन की जगह 30 दिन कर दिया है. यानी यूपी सरकार उन शिक्षकों और सरकारी कर्मचारियों के आश्रितों को 30 लाख रुपये देगी जिनकी चुनावी ड्यूटी के 30 दिनों बाद तक मौत हुई है.

Son accuses his mother of father

बेटे ने लगाया आरोप उसकी मां को पापा, भैया भाभी ने मिलकर मार डाला

BARELI: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक बेटे ने अपनी मां की मौत को लेकर अपने पिता और उनके बड़े भाई और उनकी पत्नी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उसकी मां को मिलकर मार डाला हैै. बेटे का कहना है कि उन्होंने पहले उसकी मां का गला दबाया और फिर पेट्रोल डालकर आग लगा दी, जिससे उसकी मां की मौत हो गई. इस मामले को लेकर डीएम ने शव को निकालकर पोस्टमार्टम कराने के आदेश दे दिए हैं जल्द ही इस मामले में नया मोड़ देखने को मिल सकता है.

Family refused to take dead Body

परिवार वालों ने संक्रमित शव को लेने से किया मना, अस्पताल ने कहा मृतक नहीं था संक्रमित

SHAJHANPUR: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले से ऐसा मामला सामने आया है जहां पहले एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित बताया गया और फिर जब उसकी मौत हो गई तो अस्पताल वालों का कहना है कि व्यक्ति कोरोना से संक्रमित नहीं था. दरअसल, मौत के बाद जब व्यक्ति के शव को एंबुलेंस घर पर लेकर पहुंची तो घर वालों ने शव को लेने से इनकार करते हुए शव को शमशान घाट ले जाने को कहा एंबुलेंस के ड्राइवर शव को सीधा वापस अस्पताल ले गया तो डॉक्टर ने कहा कि व्यक्ति संक्रमित नहीं था.

Yogi government transfer IAS and PCS

यूपी की योगी सरकार ने 2 IAS और 7 PCS अधिकारियों का किया तबादला

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को 2 आईएएस और 7 पीसीएस अधिकारियों का तबादला किया है. उन्नाव की मुख्य विकास अधिकारी IAS सरनीता कौर ब्रोका को UPSRTC का AMD बनाया गया है. बाराबंकी के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट दिव्यांशु पटेल को उन्नाव का सीडीओ बनाकर भेजा गया है. पीसीएस रितु सुहास का तबादला कर उनको एडीएम (एफआर) गाजियाबाद की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है. पीसीएस संतोष वैश्य को आजमगढ़ का अपर आयुक्त बनाया गया है.

अनाथ बच्चों को ₹4000 हर महीने देगी योगी सरकार

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है. यूपी सरकार ने फैसला लिया है कि कोरोना वायरस से अनाथ हुए बच्चों को हर महीने वयस्क होने तक ₹4000 की वित्तीय सहायता उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से उपलब्ध कराई जाएगी. अनाथ बच्चों को यह राशि उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत दी जाएगी. 10 वर्ष से कम आयु के ऐसे बच्चे जिनका इस दुनिया में कोई नहीं है जिन की देखभाल के लिए कोई नहीं है, उनके आवास की व्यवस्था बाल गृह में की जाएगी और इसका पूरा खर्च उत्तर प्रदेश सरकार उठाएगी.

Bride looted her husband

शादी को नहीं हो बीते थे 1 महीने की दुल्हन ने अपने बॉयफ्रेंड को बुलाकर कर दिया कांड

GORAKHPUR: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक नई नवेली दुल्हन ने 1 महीने के अंदर ही अपने पतिदेव को धोखा देकर कुछ कैश‌ सहित 15 लाख रुपए लेकर घर से फरार हो गई. दुल्हन के फरार होने की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. यह मामला गोरखपुर के राजघाट थाना क्षेत्र के तुर्कमानपुर पटवारी टोला का है. 27 अप्रैल को मनीष कुशवाहा की शादी हुई थी लेकिन शादी के 1 महीने के ही अंदर उनकी पत्नी ने अपने बॉयफ्रेंड और कुछ दोस्तों को बुलाकर उन्हें चुना लगाकर चली गई.

Rape video Blackmail

विदेश में रहने वाले पति की पत्नी का किया दुष्कर्म और करने लगा ब्लैकमेल

KUSHINAGAR: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक महिला स्वास्थ्य कर्मी के साथ एक व्यक्ति ने दुष्कर्म किया और उसका वीडियो बना लिया और ब्लैकमेल करने लगा. व्यक्ति महिला के गांव का ही है. महिला गोरखपुर के एक सरकारी अस्पताल में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की नौकरी करती है. महिला का पति विदेश में रहता है. यह घटना करीब 9 महीने पुरानी है. जब महिला का पति विदेश से वापस आया तो महिला ने आपबीती अपने पति से बताई इसके बाद पति ने पुलिस में तहरीर दी.

UP Board 10th exam cancel

यूपी बोर्ड ने रद्द की दसवीं की परीक्षा, 12वीं की परीक्षा जुलाई के दूसरे सप्ताह में

LUCKNOW: कोरोना वायरस के खौफ को देखते हुए सीबीएसई बोर्ड की ही तरह अब  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर छात्रों को प्रमोट करने का निर्णय लिया है. दसवीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया है. वही, इंटरमीडिएट की परीक्षा जुलाई के दूसरे सप्ताह में शुरू होंगी. उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है, 12वीं की परीक्षा 15 दिनों के अंदर संपन्न कराई जायेंगी.

गाजीपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, इस खतरनाक धातु का धंधा करने वाले ग्रुप को पकड़ा

GAJIPUR: उत्तर प्रदेश की गाजीपुर पुलिस ने एक ऐसे जालसाज गिरोह का खुलासा किया है जो गैर कानूनी तरीके से कैलीफोर्नियम बेच कर करोड़ों रुपए की कमाई करते हैं. गाजीपुर पुलिस ने कैलीफोर्नियम धातु का धंधा करने वाले गिरोह को‌ रंगे‌ हाथों पकड़ा है. पुलिस ने 8 आरोपियों को 8 आरोपियों को 340 ग्राम कैलिफोर्नियम धातु के साथ गिरफ्तार किया है. 340 ग्राम कैलिफ़ोर्नियम धातु की कीमत इस समय अंतरराष्ट्रीय मार्केट में करीब 19 करोड़ रुपए की है.

पिता को नींद की गोली देकर पैसे और गहने लेकर प्रेमी के साथ भागी बेटी

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक युवती ने अपने पिता को खाने में नींद की गोली मिलाकर दे दीया और जब पिता सो गया तो युवती रुपए और कीमती जेवर लेकर घर से अपनी प्रेमी के साथ फरार हो गई. मामला गोसाइगंज थाना क्षेत्र रसूलपुर गांव का है. सुबह होते ही पिता ने थाने पर तहरीर दी तो पुलिस ने आरोपी प्रेमी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. घरवालों के मुताबिक उनकी बेटी और प्रेमी घर से 12 लाख रुपए नकद और 4 लाख रुपए के जेवर लेकर भागे हैं.

Patient firing on doctor

डॉक्टर ने मरीज से कहा मास्क पहनने के लिए कहा तो मरीज ने डॉक्टर पर कर दी फायरिंग

GAUTAMBUDDH NAGAR: एक डॉक्टर ने मरीज को मास्क पहनने के लिए कह दिया तो गुस्साए मरीज ने डॉक्टर पर फायरिंग कर दी है और वहां से भाग गया. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और मरीज के दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है. डॉ राजा राम के क्लीनिक पर परमीत नाम का युवक बुखार की शिकायत लेकर आया, वह मास्क नहीं पहने हुए था डॉक्टर ने उसे मास्क पहन कर आने के लिए कहा.  गुस्साया युवक कुछ देर बाद अपने दोस्त के साथ क्लीनिक पर पहुंचा और डॉक्टर राजा राम पर फायिरंग कर दी.

Walking people vaccination

उत्तर प्रदेश में सड़क पर घूम रहे लोगों को पकड़कर लगवाया गया टीका

KISAGANJ: उत्तर प्रदेश में कोरोना‌ कर्फ्यू लगा हुआ है. इसके बाद लोग घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश के कासगंज में कुछ लोग बेवजह सड़क पर घूमने निकले थे और तहसीलदार राजीव निगम और नायब तहसीलदार जा रहे थे. घूम रहे लोगों को तहसीलदार ने पकड़कर वैक्सीन लगवा दी. जब यह मामला एसडीएम के संज्ञान में आया तो एसडीएम ने तहसीलदार से जवाब तलब किया.

Expire medicine distributed Coronavirus Patients

यूपी में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही आई सामने, कोरोना के मरीज को दी गई एक्सपायर दवा

ETA: उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई है. उत्तर प्रदेश के एटा जिले में कोविड-19 से संक्रमित मरीज मरीजों को सरकार द्वारा बाटी जाने वाली दुआओं में एक दवा ऐसी बांटी गई जो कि एक्सपायर हो चुकी थी. जब एक मरीज ने इसकी शिकायत की तो इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश त्रिपाठी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया.  

Wife refuse for sex husband killed his wife

पत्नी ने शारीरिक संबंध बनाने के लिए किया मना तो पति ने गोली से उड़ाया, बच्चों को नहर में फेंका

MUJJAFARNAGAR: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक पत्नी ने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाने से इंकार कर दिया था तो सनकी पति ने पत्नी को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. इतना ही नहीं सनकी पति ने अपने 3 बच्चों को भी नहर में फेंक दिया. यह मामला पुरकाज़ी थाना क्षेत्र के बसेड़ी गांव का है. पुलिस ने सनकी पति को गिरफ्तार कर लिया है. सनकी पति ने मीडिया के सामने कबूल किया है कि उसने अपने पत्नी को खुद ही मारा है.

mother report negative newborn child report positive

मां की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, नवजन्मित बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव

VARANASI: उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में डिलीवरी के लिए आई महिला की रिपोर्ट कोरोना आअई लेकिन जब डिलीवरी के बाद बच्ची का जन्म हुआ तो बच्ची की कोरोना ‌की जांच की गई तो उसकी रिपोर्ट कोरोना रिपोर्ट निकली. चारों तरफ इसी खबर की चर्चा हो रही है कि आखिर जब मां की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है तो नवजन्मित बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव कैसे आ सकती है.

Husband gave posion to wife and son

पति ने पत्नी और अपने दो बच्चों को जहर खिलाकर मार डाला

BAHRAICH: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक पति ने अपनी पत्नी और दो बच्चों को जहर खिलाकर मार डाला. उसकी पत्नी अपने मायके चली गई थी और वह वहां से नहीं आना चाहती थी. पति उसे लेने मायके गया था. उसके ससुराल वाले किसी की मौत के चलते घर से बाहर गए थे. घर में उसकी पत्नी और दो बच्चे थे पति के साथ जाने से पत्नी ने मना कर दिया तो गुस्साए पति ने रात को पत्नी नन्ही देवी, 2 साल के बेटे कुलदीप और 1 साल के बेटा संदीप को जहर देकर मार डाला. ‌

Bride refused from marriage

जयमाल से पहले दूल्हे के दोस्तों ने खोल दी पोल तो दुल्हन ने शादी से करने से किया इन्कार

KANPUR: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक शादीशुदा युवक दूसरी शादी कर रहा था. वह बारात लेकर दुल्हन के घर भी पहुंच चुका था. शादी में उसके दोस्त भी आए थे. जयमाल से ठीक पहले उसके दोस्तों ने दूल्हे की पोल खोलते हुए बताया कि उसकी पहले से ही शादी हो चुकी है और दो बच्चे हैं. यह बात पता चलने पर दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया. दूल्हे की पहली पत्नी ने भी वहां आकर जमकर हंगामा मचाया.

Police hitting nails in hand and leg

युवक ने नहीं पहना था मास्क तो पुलिस ने हाथ और पैर पर ठोक दी कील

BARELI: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में पुलिस वालों ने एक युवक के हाथ और पैर में कील ठोक दी. युवक की गलती इतनी थी कि युवक ने मास्क नहीं पहना हुआ था. रंजीत नाम के इस युवक की मां शीला ने आरोप लगाया है कि बीते 24 मई की रात उसका बेटा सड़क किनारे बैठा था और इस दौरान वागदारी थाना के 3 सिपाही पहुंचे और उसके बेटे को मास्क नहीं लगाने के आरोप में पकड़कर पुलिस चौकी ले गई, जहां पुलिसवालों ने रंजित के हांथ और पैर में खील ठोक के भेज दिया.  

यूपी के शिक्षा मंत्री के भाई ने एसिस्टेंस प्रोफ़ेसर के पद से दीया इस्तीफा, EWS कोटे से हुई थी नियुक्ती

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी के भाई ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद से इस्तीफा दे दिया है. दरअसल, कुछ दिन पहले सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में ईडब्ल्यूएस कोटे के तहत उनकी नियुक्ति की गई थी. लेकिन मामला मीडिया में आने के बाद शिक्षा मंत्री को निशाना बनाया गया और बीजेपी सरकार की आलोचना की गई, जिसके बाद अब डॉक्टर अरुण ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.  

corona Third wave bihar

पानी में मिला कोरोना का संक्रामण, ICMR और WHO की रिसर्च में खुलासा

LUCKNOW: नदियों में शवों के बहाए जाने के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर कहा गया था कि इसका संक्रमण पानी में भी जीवित रहता है. वहींं, अब इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च और वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के अध्ययन में पानी में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से तीन जगह से सैंपल लिए गए थे जिसमें से 1 सैंपल पॉजिटिव पाया गया है. अब पानी में फैला कोरोना संक्रमण मनुष्य पर कितना कितना खतरनाक है, इसका अध्ययन अभी जारी है.

Co-vaccine fake vaccination syring

सिरिंज में भरी को-वैक्सीन कूड़ेदान में मिली, फर्जी वैक्सीनेशन का मामला आया सामने

ALIGARH: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में को वैक्सीन की दवा भरी 29 सिरिंज कूड़ेदान में फेंकी मिली हैं. यह मामला अलीगढ़ के जमालपुर पीएचसी का है, जहां फर्जी राशन का मामला सामने आया है. लाभार्थियों के शरीर में वैक्सीन इंजेक्ट करने की बजाय सिरिंज में दवाई भरकर उसे कूड़ेदान में फेंका गया है. इस मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है. सीएमओ ने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी और एसीएमओ डॉ. दुर्गेश कुमार व डॉ. एमके माथुर को जांच सौंपी है.  

Doctor and his family hostage, miscreants looted 11 lakhs

डॉक्टर और उसके परिवार को बंधक बनाकर 11 लाख लूटे

AGARA: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र में सोमवार को 4 नकाबपोश बदमाशों ने डॉक्टर रजनी कांत शर्मा के घर पर घुसकर पहले पूरे परिवार को बंधक बनाया और फिर उनके घर से 11 लाख रुपए की लूट की. बदमाशों ने सभी घरवालों के हाथ और मुंह टेप से बांध दिए थे. पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है अभी तक पुलिस के हाथ कोई सबूत नहीं लगा है.

Husband and wife dispute

पत्नी को लेने ससुराल पहुंचा युवक, घर के बाहर धरने पर क्यों बैठ गया

LUCKNOW: एक युवक अपनी पत्नी को लेने अपने ससुराल जाता है. ससुराल वाले घर का दरवाजा नहीं खोलते तो वह घर के बाहर ही धरने पर बैठ जाता है. अपनी पत्नी को लेने गया युवक कह रहा था कि आखिर वह जानना चाहता है कि उसकी पत्नी उसे छोड़कर ससुराल में क्यों रहती है, उसके साथ उसके घर क्यों नहीं जाना चाहती. युवक राजस्थान का है और उसकी शादी उत्तर प्रदेश की लड़की से हुई है. ब्यूटी पार्लर जाने के बहाने शादी की सालगिरह पर उसकी पत्नी उसे छोड़कर अपने घर वापस चली आई थी.  

Social Media clerk suspended

कानून व्यवस्था को लेकर सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति से सवाल करने वाला क्लर्क हुआ निलंबित

GAJIYABAD: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के एक क्लर्क को सोशल मीडिया पर सरकार से सवाल करना भारी पड़ गया. दरअसल, उत्तर प्रदेश और बिहार में खराब कानून व्यवस्था को लेकर राज्यों के राज्यपालों से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा रिपोर्ट ना मांगने को लेकर सरकारी क्लर्क विजेन्द्र सिंह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से कुछ सवाल क्या पूछ लिए, जिसका हर्जाना उसे निलंबन के रूप में भरना पड़ा. राजस्व विभाग के इस क्लर्क को नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है.

Yellow fungus found in Gajiyabad

ब्लैक और व्हाइट के बाद अब येलो फंगस ने दी दस्तक

GAJIYABAD: कोरोना वायरस जैसी भयावह महामारी से अभी कोई उबर नहीं पाया है कि अब ब्लैक और व्हाइट फंगस जैसी नई बिमारी कोरोना वायरस से ठीक हो चुके मरीजों को अपनी गिरफ्त में ले रही है. अभी तक ब्लैक और व्हाइट फंगस था लेकिन अब येलो फंगस ने भी दस्तक दे दी है. येलो फंगस का पहला मामला गाजियाबाद में पाया गया है. 45 वर्षीय मरीज जो कोरोना से संक्रमित था अब वह येलो फंगस की गिरफ्त में आ गया है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित महिला की मौत के बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने चुराई कान की बालियां

GAUTAMBUDDH NAGAR: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो जाने के बाद, वहां के कर्मचारियों ने महिला के कान की बालियों को चुरा लिया. पत्नी की मौत हो जाने के बाद‌ जब पति शव लेने आया तो उसने पाया कि उसके पत्नी के कान से बालियां चोरी कर ली गई हैं. इसकी जाकारी उसने अस्पताल प्रशासन को दी तो पहले अस्पताल प्रशासन ने आनाकानी की लेकिन बाद में अस्पताल प्रशासन ने कान की बालियां वापस करने को लेकर कार्रवाई शुरु कर दी है.

Five people murdered in AYODHYA

अयोध्या में एक परिवार के पांच लोगों की गला रेतकर की गई हत्या

AYODHYA: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में एक ही परिवार के 5 लोगों को गला रेत कर मौत के घाट उतार दिया गया .  युवक ने अपने ही सगे मामा-मामी और उनके तीन बच्चों को गला रेतकर मार डाला. इस हादसे के बाद से ही पूरे अयोध्या में हाई अलर्ट है. आरोपी फरार चल रहा है. पुलिस की 5 टीमें आरोपी को ढूंढने के लिए लगी हुई हैं. यह पूरी घटना अयोध्या के निसारु गांव की है, जहां आरोपी अपने मामा के साथ रहता था. पिछले कुछ दिनों से उनके बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था.